Bilaspur News: बिलासपुर कलेक्टर का भूमाफियाओं पर कहर जारी, अवैध प्लाटिंग पर फिर चला प्रशासन का डंडा

Bilaspur News: टीएनसी अप्रूव्ड कॉलोनी की तरह सजाकर अवैध प्लाटिंग करने वाले भूमाफियाओं की प्लाटिंग पर कलेक्टर अवनीश शरण के निर्देश पर कार्यवाही की गई है।

Update: 2024-10-10 15:10 GMT

Bilaspur News बिलासपुर। बिलासपुर कलेक्टर अवनीश शरण का भूमाफियाओं पर कहर लगातार जारी है। बिलासपुर कलेक्टर अवनीश शरण के निर्देश पर एसडीम बिलासपुर पीयूष तिवारी के नेतृत्व में अवैध रूप से काटी गई प्लाटिंग पर कार्यवाही की गई। उक्त कॉलोनी के निर्माण से पहले सक्षम प्राधिकारी से विधिवत नुमति नहीं ली गई थी। वही कार्यवाही से भूमाफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है।

बिलासपुर कलेक्टर अवनीश शरण के आदेशानुसार अनुविभागीय अधिकारी राजस्व बिलासपुर पीयूष तिवारी एवं नायब बिलासपुर राहुल शर्मा के द्वारा ग्राम पंचायत महमंद मे खसरा नंबर 151/217 पर बड़े पैमाने पर हो रहे अनाधिकृत विकास एवं अवैध कालोनी निर्माण पर बुलडोजर आज चलाया गया।

उक्त खसरा नंबर पर अवैध प्लाटिंग की जानकारी प्राप्त होने पर नायब तहसीलदार के द्वारा अवैध प्लाटिंग के संबंध मे जांच प्रतिवेदन प्रेषित किया गया था। जिसमें यह तथ्य आया कि उपरोक्त निरीक्षणाधीन भूमि के विभाजन के लिए कार्यालय नगर एवं ग्राम निवेश से अनुज्ञा प्राप्त नही की गयी है

इसके अलावा यह भी पता चला कि उपरोक्त निरीक्षणाधीन भूमि पर कोई आंतरिक एवं बाह्य विकास कार्य (यथा प्रस्तावित मार्ग, समतलीकरण, बाउंड्रीवाल, नाली, उपखंडो का चिन्हांकन) सक्षम प्राधिकारी की अनुमती से नही किया गया है। उपरोक्त निरीक्षणाधीन भूमि छग भू राजस्व संहिता 1959 की धारा 172 के तहत व्यपवर्तित भूमि नही है।।उपरोक्त निरीक्षणाधीन भूमि का उपविभाजन करने वाले व्यक्ति के द्वारा कालोनी निर्माण हेतु कॉलोनाइजर के रूप में सक्षम अधिकारी से पंजीयन नही कराया गया है।

जिस पर संज्ञान लेते हुए अनुविभागीय अधिकारी राजस्व बिलासपुर पीयूष तिवारी के द्वारा भूमि स्वामी हुसैन अली को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया एवं निर्धारित समय सीमा पर संतोषप्रद जवाब नहीं मिलने एवं किसी भी प्रकार का विधिक दस्तावेज उपलब्ध नहीं कराने पर अवैध प्लाटिंग की विरुद्ध कार्रवाई की गई। एसडीएम पीयूष तिवारी ने स्पष्ट किया कि कलेक्टर सर के निर्देश पर आगे भी इस प्रकार की कार्यवाही जारी रहेगी।

टीएनसी की तरह बनी थी सुसज्जित कॉलोनी

कॉलोनी के निर्माण कार्य को देख प्रतीत होता है जैसे कोई टीएनसी रेरा पास कॉलोनी हो परन्तु ऐसा नही है ये पूर्णतः अवैध कॉलोनी है। चूंकि दस्तावेज के हिसाब से हुसैन अली है परंतु स्थानीय लोगो से पूछने पे पता चला हकीकत में ये राजीव अग्रवाल (राजू गर्ग) की है जो यहाँ की आम जनता को चकाचौंध दिखा जमीन की बिक्री कर चला गया है। यहाँ पर निवेश किये जनता का कहना है कि अब वो सब मिल कर बिल्डर के खिलाफ थाने में एफआईआर दर्ज करवाएंगे ताकि उन्हें उचित न्याय मिल सके।

Tags:    

Similar News