Bilaspur Fire News: बारदाना फैक्ट्री में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड पहुंचने तक लाखों का सामान जलकर राख, VIDEO

Bilaspur Fire News: Bilaspur news:– न्यायधानी बिलासपुर में प्लास्टिक के बारदाना फैक्ट्री में आग लगने से पूरी फैक्ट्री जलकर राख हो गई। 9 फायर ब्रिगेड ने 6 घंटे की मशक्कत के बाद आग बुझाई। हालांकि हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई है।

Update: 2024-09-23 03:56 GMT

Bilaspur Fire News: बिलासपुर। न्यायधानी बिलासपुर में प्लास्टिक बारदान गोदाम में आग लगने से पूरी गोदाम जलकर खाक हो गई। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार शॉर्ट सर्किट के चलते गोदाम में आग लगी। जब तक फायर ब्रिगेड पहुंची तब तक पूरी गोदाम जलकर खाक हो गई। मामला तोरवा थाना क्षेत्र का है।

बारदाना फैक्ट्री में आग  

तोरवा थाना क्षेत्र के लालखदान के देवारीखुर्द में बारदाना फैक्ट्री है। बीती रात रविवार होने की वजह से फैक्ट्री में छुट्टी थी, पर चौकीदार समेत कुछ कर्मचारी गोदाम में मौजूद थे। रात करीबन 9:00 बजे आग लग गई और लपटें उठने लगी जिसे देखकर कर्मचारी बाहर आ गए। आग देखकर आसपास के लोगों में भी हड़कंप मच गया। प्लास्टिक बारदान फैक्ट्री होने की वजह से आग काफी तेजी से फैली। लोगों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने काफी देर बाद नगर सेना को सूचना देकर फायर ब्रिगेड को बुलवाया जिससे जनता का गुस्सा भड़क उठा।

 6 घंटे बाद बुझी  

बताया जा रहा है कि जब फायर ब्रिगेड पहुंची आग बुझाने पहुंची तो आग बुझाने के दौरान फायर ब्रिगेड का पानी खत्म हो गया। आग की भयावाहता को देखते हुए उसे फैलने से रोकने हेतु 9 दमकल गाडियां बुलवाई गई। लगातार आग की लपटें उठने से कुल 11 ट्रिप में पानी भर–भर कर दमकलों में मंगवाना पड़ा और लगभग 6 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

प्लास्टिक बारदाना और फर्नीचर होने की वजह से आग काफी तेजी से फैली। सूचना देने के 1 घंटे बाद फायर ब्रिगेड पहुंची तब तक आग ने काफी नुकसान कर दिया था। लोगों में इस बात को लेकर आक्रोश भी दिखा। हालांकि रविवार होने की वजह से फैक्ट्री में नहीं थे जिसके चलते कोई हताहत नहीं हुआ। प्रारंभिक रूप से शॉर्ट सर्किट के चलते आग लगने की बात सामने आ रही है। पुलिस मामले में जांच कर रही है।

Tags:    

Similar News