कैबिनेट ब्रेकिंग : 18 मई के बाद लॉकडाउन पर कैबिनेट में होगी चर्चा….बजट में कटौती को लेकर भी होगा मंथन…किसानों के लिए आज मंत्रिपरिषद की बैठक से निकलेगी सौगात…इन मुद्दों पर भी होगी चर्चा

Update: 2020-05-13 05:56 GMT

रायपुर 13 मई 2020। भूपेश कैबिनेट की अहम बैठक अब से कुछ देर बाद शुरू होने वाली है। ये बैठक कई मायनों में बेहद महत्वपूर्ण होने वाली है। एक ओर जहां कैबिनेट की बैठक से किसानों के लिए बड़ी सौगात निकलेगी,…तो वहीं दूसरी तरफ प्रदेश में 17 मई के बाद होने वाले लॉकडाउन का प्रारूप भी तय होगा। वहीं प्रधानमंत्री के वीडियो कांफ्रेंसिंग के महत्वपूर्ण बिंदू… मांगों और आर्थिक पैकेज के साथ-साथ बजट में की गयी कटौती के फैसले के मद्देनजर अहम प्रस्तावों पर चर्चा होगी।

दोपहर 12 बजे से शुरू होने वाली कैबिनेट की बैठक में धान के समर्थन मूल्य की अंतर राशि वितरित करने को लेकर बनी योजना पर मुहर लगेगी। वहीं प्रदेश के वित्तीय हालात को बेहतर बनाने और कोरोना संकट की कार्ययोजना को लेकर चर्चा की जायेगी।आपको बता दें कि केंद्र सरकार ने समर्थन मूल्य के मुताबिक ही धान खरीदी का निर्देश दिया था, लिहाजा राज्य में 1800 रुपये धान की खरीदी करनी पड़ी थी, जबकि कांग्रेस सरकार ने 2500 रुपये प्रति क्विंटल धान की खरीदी का वादा किसानों से किया था। लिहाजा राज्य सरकार ने उस वक्त तो केंद्र के निर्देश के मुताबिक समर्थन मूल्य पर धान की खरीदी कर ली, और बाद में योजना के माध्यम के समर्थन मूल्य की अंतर राशि के भुगतान का वादा किया था।

Similar News