रविवार से चलेगी छत्तीसगढ़ में बस…. सचिव के साथ हुई बैठक के बाद बस संचालकों ने किया ऐलान… अभी सिर्फ 10% बसों को ही किया जायेगा शुरू

Update: 2020-07-03 14:13 GMT

रायपुर 3 जुलाई 2020। लंबे गतिरोध के बाद आखिरकार बसों के पहिये अब छत्तीसगढ़ में दौड़ने लगेंगे। बस संचालकों ने अब प्रदेश में एक जिले से दूसरे जिलों में बस चलाने का फैसला ले लिया है। तीन अलग-अलग मांगों पर अड़े बस संचालकों ने लॉकडाउन में छूट के बावजूद बसों को नहीं चलाने का फैसला लिया था। आज परिवहन सचिव कमलप्रीत सिंह के साथ हुई बैठक के बाद संचालकों ने फैसला लिया है कि रविवार से प्रदेश में बस चलनी शुरू हो जायेगी।

करीब एक घंटे की बैठक के बाद बस संचालकों ने सरकार के आश्वासन पर यकीन करते हुए रविवार से बस चलाने का ऐलान किया। हालांकि अभी सिर्फ 10 फीसदी ही बसें सड़कों पर चलेगी। दरअसल बसों में यात्रियों की कमी को देखते हुए संचालकों ने ये निर्णय लिया है। आपको बता दें कि पिछले करीब एक सप्ताह से बस के संचालन को लेकर संचालकों की सरकार के साथ गतिरोध जारी थी, लेकिन आज की बैठक में बनी सहमति के बाद लोगों को राहत मिलेगी।

इससे पहले राज्य सरकार ने अंतरजिला बस परिवहन की छूट दे दी थी। इससे पहले कोरोना संकट की वजह से प्रदेश में 3 महीने से बसों का संचालन बंद था। हालांकि अभी भी अंतर्राज्यीय बस सेवा शुरू नहीं होगी। सिर्फ एक जिला से दूसरे जिले में ही बस संचालन का अनुमति दी गयी है।

Tags:    

Similar News