रिटायर्ड आईएएस दिनेश श्रीवास्तव ने 67 की उम्र में बिना रुके लगाई 21 किमी की दौड़, युवा आईएएस अंकित और मयंक भी पीछे नहीं, दौड़े...

Update: 2022-11-13 08:50 GMT

रायपुर। नया रायपुर में आयोजित द ग्रेट छत्तीसगढ़ रन...में आज रिटायर आईएएस दिनेश श्रीवास्तव ने बिना रुके 21 किलोमीटर की दौड़ लगाकर सबको चकित कर दिया। वहीं, सचिव उर्जा अंकित आनंद और रायपुर नगर निगम के आईएएस कमिश्नर मयंक चतुर्वेदी ने 42 और 21 किलोमीटर की दौड़ लगाई। द ग्रेट छत्तीसगढ़ रन में दौड़ने के लिए आज सुबह तीन बजे से लोग जुटने लगे थे। दरअसल, 42 किमी वालों को चार बजे, 21 किमी वालों को सुबह साढ़े पांच बजे, 10 किमी वालों को साढ़े छह बजे और 6 किमी वालों को सवा सात बजे नया रायपुर पहुंचना था। मगर लोगों में मैराथन को लेकर इतना एक्साइमेंट था कि नियत समय से काफी पहले मैराथन स्थल पर पहुंच गए थे।

दिनेश श्रीवास्तव

रिटायर चीफ सिकरेट्री विवेक ढांड भी 10 किमी दौड़े। मगर उम्र में उनसे दो साल बड़े 67 साल के दिनेश श्रीवास्तव ने अपना पुराना रिकार्ड ब्रेक कर दिया। दिनेश ने सवा दो घंटे में 21 किलोमीटर की दौड़ लगाई। वह भी उस उम्र में जब लोग जीवन से थकने लगते हैं। या अपने को मान लेते हैं कि उनकी अब उमर हो गई है। दिनेश श्रीवास्तव ने इस साल मार्च में हैदराबाद में आयोजित 21 किमी का हाफ मैराथन कंप्लीट किया था। वे मध्यप्रदेश में सिवनी के कलेक्टर रहे। फिर छत्तीसगढ़ में राजनांदगांव और जगदलपुर के। सिकरेट्री के रूप में उन्होंने कई विभागों को संभाला। फिटनेस के प्रति उनकी जागरुकता कहें कि 67 की उम्र में 55 के दिखते हैं।

मयंक चतुर्वेदी

उधर, उर्जा सिकरेट्री और बिजली कंपनियों के चेयमरैन अंकित आनंद और रायपुर नगर निगम के आईएएस कमिश्नर मयंक चतुर्वेदी भी मैराथन दौड़ में पीछे नहीं रहे। दोनों अधिकारियों ने 42 और 21किमी की दौड़ कंप्लीट किया। अंकित के साथ उनकी पत्नी भी पूरा साथ देते हुए उनके साथ दौड़ीं। अंकित और मयंक हेल्थ को लेकर बड़ा अवेयर रहते हैं। बताते हैं, देवेंद्र नगर आफिसर्स कालोनी में सबसे पहले किसी की सुबह होती है तो इन दोनों की। अंकित और मयंक सुबह साढ़े चार से पांच बजे के बीच दौड़ने निकल जाते हैं।

 उमेश मिश्रा

जनसंपर्क विभाग के अपर संचालक उमेश मिश्रा ने भी 21 किलोमीटर की दौड़ लगाकर 21 किमी वर्ग का मैराथन पूरा किया। उमेश भी बड़े चाव से लगभग सभी मैराथनों में हिस्सा लेते हैं। डीएसपी ट्रैफिक गुरजीत सिंह संधू, ट्रांसमिशन कंपनी की प्रबंध निदेशक श्रीमती उज्जवला बघेल एवं श्री एच के बघेल भी दौड़े।

Tags:    

Similar News