Lok Sabha Elections 2024: CG के कलेक्‍ट्रो की दिल्‍ली में ट्रेनिंग: लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटा आयोग, 21 से 28 दिसंबर के बीच बुलाए गए 33 कलेक्‍टर

Lok Sabha Elections 2024:

Update: 2023-12-19 15:32 GMT

Lok Sabha Elections 2024: रायपुर। भातर निर्वाचन आयोग लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट गया है। इसके लिए देशभर के कलेक्‍टरों को ट्रेनिंग दी जा रही है। छत्‍तीसगढ़ के कलेक्‍टरों को भी ट्रेनिंग के लिए दिल्‍ली बुलाया गया है। राज्य के 33 कलेक्‍टर 11-11 के 3 बैच में दिल्‍ली जाएंगे। वहां दो दिन की ट्रेनिंग होगी।

बता दें कि लोकसभा चुनाव का कार्यक्रम फरवरी के अंत या मार्च के पहले सप्‍ताह में जारी हो सकता है। अफसरों के अनुसार आयोग की तरफ से इस बार देशभर के कलेक्‍टरों को ट्रेनिंग दी जा रही है।

21 व 22 दिसंबर को होने वाली पहले बैच की ट्रेनिंग के लिए बीजापुर, नारायणपुर, सरगुजा, जशपुर, बिलासपुर, गौरेला-पेंड्रा- मरवाही, रायपुर,गरियाबंद, राजनांदगांव, कबीरधाम और सूरजपुर के कलेक्‍टर को दिल्‍ली बुलाया गया है।

26 व 27 दिसंबर को दूसरे बैच के कलेक्‍टरों की ट्रेनिंग होगी। इस तारीख पर दंतेवाड़ा, कोंडागांव, कोरबा, कोरिया, रायगढ़, सक्‍ती, धमतरी, बालोद, खैरागढ़, बेमेतरा और बलरामपुर कलेक्‍टर की ट्रेनिंग होगी।

28 व 29 दिसंबर को तीसरे और अंतिम बैच में बस्‍तर, कांकेर, सुकमा, मनेंद्रगढ़, जांजगीर-चांपा, मुंगेली, बलोदाबाजार और महासमुंद के कलेक्‍टर शामिल होंगे।




 


Tags:    

Similar News