IAS News: कमाल की महिला IAS... सरकारी खाते से निकाले लाखों रुपए, CBI ने दाखिल किया चार्जशीट

IAS News: आईएएस पद्मा जायसवाल(IAS Padma Jaiswal) की मुसीबत बढ़ गयी है.

Update: 2024-09-03 05:31 GMT

IAS News: आईएएस पद्मा जायसवाल(IAS Padma Jaiswal) की मुसीबत बढ़ गयी है. केंद्रीय जांच एजेंसी (सीबीआई) ने सरकारी खाते से लाखों रूपए निकालने के आरोप में आईएएस पद्मा के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया है.

आईएएस पद्मा जायसवाल 2003 बैच की एजीएमयूटी कैडर की अधिकारी है. वर्तमान में पद्मा जायसवाल पुडुचेरी में तैनात हैं. पद्मा जायसवाल पर आरोप है साल 2007 में अरूणाचल प्रदेश के कामेंग जिला में उपायुक्त (Deputy Commissioner) रहने के दौरान सरकारी पैसों में हेराफेरी की थी. सरकारी पैसों का उपयोग पद्मा जायसवाल ने अपने निजी कार्य के लिए किया. इस सम्बन्ध में सीबीआई ने आईएएस अधिकारी जायसवाल के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया है. 

सीबीआई के मुताबिक, अधिकारी पद्मा जायसवाल ने अपने सरकारी पद का दुरुपयोग करते हुए अपने रिश्तेदार के नाम से संपत्ति खरीदी. जिसके उन्होंने सरकारी खाते का इस्तेमाल किया. भ्रष्ट और अवैध तरीकों से उन्होंने सरकारी खाते से अपने निजी कार्य के लिए पैसे निकाले और अपने रिश्तेदारों के खाते में भेजे. सीबीआई की जांच में पता चला कि पद्मा जायसवाल ने के साथ कैशियर (फुनत्सोक) और एफएंडएओ (सोनार) भी शामिल थे. 

आरोप है सरकारी धन से बनाए गए तीन डीसीआर (डिपोजिट एट कॉल रिसीट) को तोड़कर 28 लाख रुपये के 10 डिमांड ड्राफ्ट जारी करवाए . फिर इस राशि का उपयोग अपने रिश्तेदारों के नाम अचल संपत्तियां खरीदने में किया. 


 

Tags:    

Similar News