Chhattisgarh News: CG गजब है अफसरों की माया: निलंबन आदेश जारी होने के 48 घंटे के भीतर कर दिया तहसीलदार का तबादला...

Chhattisgarh News: तहसीदारों के ट्रांसफर आर्डर पर बवाज मचा हुआ है। एक तरफ इस मामले में विभागीय मंत्री पर आरोप लगा रहा है तो दूसरी तरफ ट्रांसफर आर्डर में लापरवाही भी उजागर हो रही है।

Update: 2024-09-14 08:07 GMT

Chhattisgarh News: रायपुर। कलेक्‍टर की शिकायत के आधार पर संभाग आयुक्‍त ने एक तहसीलदार को निलंबित कर दिया। अभी निलंबन आदेश जारी हुए 48 घंटे भी नहीं बीते थे कि उसी तहसीलदार का राजस्‍व विभाग ने ट्रांसफर कर दिया। इधर, निलंबन आदेश जारी होने के बाद भी तहसीलदार आराम से अपना काम कर रहे हैं।

मामला रायपुर संभाग और इसमें आने वाले धमतरी जिला का है। धमतरी बेरलगांव में पदस्‍थ तहसीलदार अनुज पटेल को कलेक्‍टर की शिकायत पर रायपुर संभाग आयुक्‍त ने निलंबित कर दिया है। निलंबन का यह आदेश संभाग आयुक्‍त कार्यालय से 11 सितंबर को जारी हुआ है। इसमें तहसीलदार पटेल पर आदतन बिना अनुमति और स्‍वीकृति के मुख्‍यालय से बाहर रहने और शासकीय कार्य में रुचि नहीं लेने सहित अन्‍य आरोप लगे हैं। पटेल को आयुक्‍त कार्यालय में अटैच किया गया है।

इधर, 13 सितंबर को राजस्‍व विभाग की तरफ से जारी ट्रांसफर लिस्‍ट में तहसीलदार पटेल का नाम है। पटेल को धमतरी से सक्‍ती जिला स्‍थानांतरित किया गया है। यानी निलंबन के महज 48 घंटे के भीतर विभाग ने पटेल का ट्रांसफर कर दिया, जबकि अभी तक निलंबन से बहाली का कोई आर्डर जारी नहीं हआ है। बताया जा रहा है कि निलंबन आदेश जारी होने के बावजूद पटेल के डिजिटल हस्‍ताक्षर वाले प्रमाण पत्र जारी किए जा रहे हैं।

बताते चलें कि 13 सितंबर को राजस्‍व विभाग में 49 तहसीलदार, 51 नायब तहसीलदार और 28 राजस्व निरीक्षकों के ट्रांसफर का आर्डर जारी किया गया है। थोक में हुए इन तबादलों को लेकर पहले ही बवाल मचा हुआ है। संघ की तरफ से सीधे मंत्री पर आरोप लगाए जा रहे हैं।

देखें तहसीलदार का निलंबन आदेश



Tags:    

Similar News