Chhattisgarh: रसूखदार CMO, शाही अंदाज! पहले ट्रांफसर आदेश बदलवाई, फिर बैलून से स्वागत द्वार, ऑफिस सजा, हवन-पूजन, देखिए पदभार ग्रहण की फोटो और वीडियो...

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ की एक महिला सीएमओ ने गजब कर दिया। ट्रांसफर होने पर अपने एप्रोच का इस्तेमाल कर सरकार से आदेश बदलवा लिया और अब जहां की सीएमओ बनाई गई, वहां ऐसे इस अंदाज में पदभार ग्रहण किया कि उसे देख मंत्री लोग शर्मा जाएं। मंत्री, मुख्यमंत्री के पदभार ग्रहण में आफिस को बैलून से नहीं सजाया जाता और न ही स्वागत द्वार बनता। इस बारे में मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने कहा है कि सीएमओ के भव्य पदभार ग्रहण की जानकारी उनकी नोटिस में है, कई पार्षदों ने मुझसे शिकायत की है।

Update: 2024-09-03 05:39 GMT

Chhattisgarh: रायपुर। ठीक ही कहा गया है....समरथ को नहीं दोष गोसाई। अगर आपके पास एप्रोच है तो कुछ भी संभव है। आज जिस मनेंद्रगढ़ नगरपालिका की प्रभारी सीएमओ का पदभार ग्रहण लोगों के बीच चर्चा में है, वे कोरिया जिले के खोंगापानी नगर पंचायत की सहायक राजस्व अधिकारी हैं। मगर पिछले कांग्रेस शासन काल में नगरीय प्रशासन विभाग में कुछ भी संभव था। लिहाजा, मुक्ता सिंह चौहान सीधे बैकुंठपुर जिला मुख्यालय नगरपालिका की सीएमओ बन गई।


कुछ साल बाद उन्हें वहां से हटाकर खोंगापानी नगर पंचायत याने मूल पद पर ट्रांसफर किया गया। मगर उनका न केवल ट्रांसफर रुक गया बल्कि सूरजपुर जिला मुख्यालय नगरपालिका की सीएमओ बन गई। दिसंबर 2023 में छत्तीसगढ़ में बीजेपी की सरकार बनी तो मुक्ता चौहान की शिकायतें तेज हुई। पिछले दिनों नगरीय प्रशासन विभाग में 166 अधिकारियों, कर्मचारियों का जंबो ट्रांसफर हुआ, तो उसमें एक नाम मुक्ता चौहान का भी था। यहां देखिए वीडियो...

उन्हें फिर से खोंगापानी नगर पंचायत का सहायक राजस्व निरीक्षक के मूल पद पर वापिस भेज दिया गया। मगर तीसरे दिन उनका ट्रांसफर आदेश संशोधित हो गया। पता नहीं जादू की छड़ी किधर से घूमी कि सरकार ने उन्हें मनेंद्रगढ़ जैसे नगरपालिका का सीएमओ अपाइंट कर दिया। सिस्टम की उन पर कैसी मेहरबानी है कि सहायक राजस्व निरीक्षक, जो क्लास थ्री के केटेगरी में आता है, उस पद पर बैठी मुलाजिम को बैकुंठपुर, सूरजपुर और अब मनेंद्रगढ़ जैसे नगरपालिका का सीएमओ बना दिया।


पता चला है, मुक्ता चौहान ने मनेंद्रगढ़ में एकतरफा प्रभार लिया, क्योंकि उस समय सीएमओ बाहर थे। पदभार ग्रहण करने से पहले नगरपालिका कार्यालय और सीएमओ कक्ष को बैलून से दुल्हन की तरह सजाया गया। स्वागत द्वार बना। राजनेताओं की तरह हवन पूजन हुआ। पदभार ग्रहण से पहले नए फर्नीचर भी मंगवाए गए। हालांकि, इस बात की शिकायत इलाके के मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल तक पहुंच गई है। उन्होंने मीडिया से कहा, पार्षदों ने उनसे सीएमओ की शिकायत की है।


मैंने नगरीय प्रशासन मंत्री तक उनकी बात पहुंचा दी है। नगरपालिका अध्यक्ष श्रीमती प्रभा पटेल का कहना है कि वह तीसरी बार अध्यक्ष बनी है कभी कोई सीएमओ अपने पदभार के लिये इस तरह से नगरपालिका को सजाने और हवन करने का काम नही किया है। यह सब उनकी जानकारी में नही है। वही कांग्रेस ने सीएमओ के पदभार ग्रहण करने के तरीके पर सवाल उठाए है। जिला कांग्रेस प्रवक्ता सौरभ मिश्रा ने कहा कि कर्मचारियों को वेतन देने के लिए पैसे नही है और सीएमओ अपने पदभार के लिए नए फर्नीचर मंगा रही है।

Full View

Tags:    

Similar News