Vishnudeo Cabinet Meeting: दो दिन बाद बैठेगी विष्‍णुदेव की कैबिनेट: मंत्रालय में होगी बैठक, इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

Vishnudeo Cabinet Meeting: मुख्‍यमंत्री विष्‍णुदेव की कैबिनेट की बैठक की तारीख तय हो गई है। यह बैठक दो दिन बाद होगी। इस बैठक में राज्‍य के किसानों, सरकारी कर्मचारियों के साथ युवाओं की भी नजर रहेगी।

Update: 2024-10-14 06:52 GMT

Vishnudeo Cabinet Meeting: रायपुर। मुख्‍यमंत्री विष्‍णुदेव साय की अध्‍यक्षता में 16 अक्‍टूबर को राज्‍य कैबिनेट की बैठक होगी। यह बैठक मंत्रालय में सुबह करीब 11 बजे शुरू होगी। इस बैठक पर राज्‍य के किसानों, सरकारी कर्मचारियों के साथ ही युवाओं की भी नजर रहेगी।

विष्‍णुदेव कैबिनेट की पिछली बैठक 20 सितंबर को हुई थी। इसके बाद से कैबिनेट की बैठक नहीं हो पाई है। इस महीने के पहले सप्‍ताह में बैठक कराने का प्रस्‍ताव था, लेकिन मंत्रियों के क्षेत्र में व्‍यस्‍तता की वजह से बैठक टाल दी गई। अब यह बैठक 16 तारीख को होने जा रही है।

इस बैठक में राज्‍य सरकार धान खरीदी और राज्‍योत्‍सव की तैयारियों की समीक्षा कर सकती है। बता दें कि धान खरीदी के लिए गठित मंत्रिमंडलीय उपसमिति ने इस साल 160 लाख टन धान खरीदी का लक्ष्‍य रखा है। खरीदी शुरू करने के लिए 15 नवंबर की तारीख प्रस्‍तावित की है। इन फैसलों पर कैबिनेट की मुहर लगनी है।

इसी तरह डीए की मांग कर रहे प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों की भी नजरे फिर एक बार इस बैठक पर रहेगी। प्रदेश के कर्मचारी 4 प्रतिशत डीए बढ़ाने की मांग कर रहे हैं। चर्चा है कि राज्‍य सरकार कुछ विभागों में नए पदों की स्‍वीकृति दे सकती है। कैबिनेट की बैठक में विधायकों का यात्रा भत्‍ता बढ़ाए जाने के प्रस्‍ताव को भी अनुमोदन के लिए रखा जा सकता है।

कैबिनेट की बैठक में पंचायत और नगरीय निकाय चुनाव एक साथ कराए जाने पर भी चर्चा हो सकती है। बात दें कि इसके लिए गठित आईएएस ऋचा शर्मा की कमेटी ने अपनी रिपोर्ट सरकार को सौंप दी है। इसमें दोनों चुनाव एक साथ कराए जाने की अनुशांसा की गई है।  


Tags:    

Similar News