Kanker Naxalite Encounter: कांकेर मुठभेड़ को लेकर नक्‍सलियों का कबूलनामा: प्रेसनोट जारी कर बताया मारे गए साथियों का नाम, पुलिस के दावों से अलग है नाम...

Kanker Naxalite Encounter: कांकेर में सुरक्षाबलों ने 29 नक्‍सलियों को ढेर कर दिया। पुलिस इस घटना में 16 नक्‍सलियों के पहचान का दावा कर रही है। अब नक्‍सलियों ने प्रेसनोट जारी कर मारे गए अपने साथियों का नाम सार्वजनिक किया है।

Update: 2024-04-18 14:04 GMT

Kanker Naxalite Encounter: रायपुर। कांकेर में 2 दिन पहले मुठभेड़ में पुलिस और बीएसएफ की संयुक्‍त टीम ने 29 नक्‍सलियों को मार गिराया। पुलिस इस घटना में बड़े नक्‍सली नेताओं के मारे जाने का दावा कर रही है। अब इस घटना में नक्‍सलियों की तरफ से प्रेसनोट जारी किया गया है। नक्‍सलियों की तरफ से जारी इस प्रेसनोट में 29 के मारे जाने की पुष्टि की गई है। नक्‍सलियों की क्रांतिकारी आदिवासी महिला संगठन की प्रवक्‍ता रामको हिचाली के हस्‍ताक्षर से जारी इस बयान में 27 नक्‍सलियों की पहचान बताई गई है। इस लिखित बयान में यह भी कहा गया है कि पुलिस जिन लोगों के मारे जाने का दावा कर रही है वे नाम सही नहीं है।

बता दें कि पुलिस 29 नक्सलियों में 16 शवों की पहचान कर लिए जाने का दावा कर रही है। पुलिस के अनुसार इनमें दो इनामी माओवादी शामिल है, जिनकी पहचान मोहला दलम कमांडर विनोद गावड़े और दिवाकर गावड़े के रूप में की गई। दिवाकर गावड़े पर पुलिस ने 16 लाख का इनाम रखा हुआ था। शंकर राव डीवीसीएम उत्तर बस्तर डिवीजन मास प्रभारी, रजीता पति शंकर राव उत्तर बस्तर डिवीजन, ललिता डीवीसीएम परतापुर एरिया कमेटी प्रभारी, दिवाकर गावड़े मोहला दलम कमांडर, विनोद गावड़े दलम कमांडर, जुगनी उर्फ मालती परतापुर एरिया कमेटी, माधवी उत्तर बस्तर डिवीजन, सुकलाल- परतापुर एरिया कमेटी, श्रीकांत परतापुर एरिया कमेटी, रूपी मेढ़की LOS कमांडर, रमशीला- उत्तर बस्तर डिवीजन थी। बाकी बचे 13 मृतक नक्सलियों की पहचान की जा रही है।टॉप कमांडर की मौतबताया जा रहा है कि 29 नक्सली मारे गए, जिसमे से लगभग 18 नक्सली का शव बरामद कर लिए गया है। मुठभेड़ में टॉप कमांडर शंकर राव, ललिता और राजू सहित कई बड़े नक्सली नेता भी मारे गए है। शंकर राव पर 25 लाख का इनाम घोषित था। ललिता पर 10 लाख का इनाम था। साथ ही मौके से भारी मात्रा में हथियार बरामद किया गया।

देखें नक्‍सलियों की तरफ से जारी मृतकों की सूची



 


Tags:    

Similar News