Good Governance: CG रंगे हाथ धरे गए 2 इंजीनियर: बिल पास करने के लिए ठेकेदार से ले रहे थे 35 हजार रुपये की रिश्‍वत

Good Governance: एंटी करप्‍शन ब्‍यूरो (एसीबी) ने आज प्रदेश के 2 रिश्‍वतखोर इंजीनियरों को रंगे हाथ धरदबोचा। इंजीनियरों ने एक ठेकेदार से बिला पास करने के लिए 35 हजर रुपये की मांग की थी।

Update: 2024-06-18 14:16 GMT

Good Governance: बिलासपुर। बिला पास करने के एवज में रिश्‍वत की मांग करने वाले 2 इंजीनियरों को एंटी करप्‍शन ब्‍यूरो ने रंगे हाथ पकड़ा है। मामला कोरबा नगर निगम का है।

अफसरों ने बताया कि कोरबा निवासी प्राथी मानक साहू ठेकेदारी करता है। प्रार्थी ने नगर निगम, कोरबा में विधिवत ठेका लेकर निर्माण कार्य किया। इसके एवज में उसे रनिंग बिल का भुगतान 21 लाख रूपयों का किया गया था। इस भुगतान के एवज और अन्य लंबित बिलों के भुगतान के एवज में आरोपी डी.सी. सोनकर, सहायक यंत्री, नगर निगम, ज़ोन दर्री, कोरबा द्वारा 35,000 रिश्वत की मांग की गई।

प्रार्थी रिश्वत नहीं देना चाहता था अपितु आरोपी को रिश्वत लेते पकड़वाना चाहता था अतः उसने इसकी शिकायत एन्टी करप्शन ब्यूरो के बिलासपुर कार्यालय में की। शिकायत का सत्यापन कराकर आज ट्रेप आयोजित किया गया। प्रार्थी, आरोपी सोनकर के पास नगर निगम कार्यालय, कोरबा गया और उसे रिश्वत की रकम 35000 ० देने लगा तो आरोपी सोनकर ने अपने उपयंत्री देवेन्द्र स्वर्णकार को दर्री ज़ोन कार्यालय में देने के लिए कहा।

इसके बाद प्रार्थी ने दर्री ज़ोन कार्यालय में उपयंत्री देवेन्द्र स्वर्णकार को 35000 दिये। जहां उसे उक्त रिश्वती रकम के साथ रंगे हाथों पकडा गया। दोनों ही आरोपियों को अभिरक्षा में लेकर उनके निवास स्थानों की तलाशी ली जा रही है। दोनों ही आरोपियों के विरूद्ध धारा- 7 एवं 12 भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम 1988, (यथा संशोधित 2018) के तहत कार्यवाही की जा रही है।

Tags:    

Similar News