ED Raids in Bihar: पूर्व विधायक और आईएएस के ठिकानों पर ईडी का छापा: दोनों पर रेप का भी है आरोप

ED Raids in Bihar: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बड़ी कार्यवाही करते हुए एक पूर्व विधायक और आईएएस अफसर के अलग-अलग ठिकानों पर छापामार कार्यवाही की है। यह मामला मनी लांड्र्रिंग से जुड़ा है, लेकिन यह भी संयोग है कि दोनों के खिलाफ एक ही महिला ने रेप का आरोप लगा रखा है।

Update: 2024-07-16 07:38 GMT

ED Raids in Bihar: एनपीजी न्‍यूज डेस्‍क

झंझारपुर (मधुबनी) के पूर्व आरजेडी विधायक गुलाब यादव और राज्‍य के वरिष्‍ठ आईएएस संजीव हंस के ठिकानों पर ईडी ने दबिश दी है। हंस बिहान ऊर्जा विभाग के प्रधान सचिव हैं। छापे झंझारपुर, के साथ ही पटना और पुणे में पड़े हैं। मामला मनी लांड्रिंग से जुड़ा हुआ है। यह भी संयोग है कि इन दोनों पर करीब एक साल पहले कोर्ट के निर्देश पर रेप का मुकदमा दर्ज हुआ था। दोनों पर एक महिला ने दुष्‍कर्म का आरोप लगाया है।

बहरहाल, एमएलए यादव के ठिकानों पर ईडी की टीमें सुबह 5 बजे ही पहुंच गई थी। इस बात की सूचना मिलते ही घर के बाहर समर्थकों की भीड़ लग गई है। यादव पहले आरजेडी के विधायक थे। 2019 में उन्‍होंने लोकसभा का चुनाव लड़ा, लेकिन हार गए। 2024 के लोकसभा चुनाव में उन्‍हें टिकट नहीं मिला तो वे बागी हो गए और बसपा की टिकट पर चुनाव लड़ा। इसके बाद आरजेडी ने उन्‍हें पार्टी से निकाल दिया। यादव की पत्‍नी अंबिका यादव एमएलसी हैं।

Tags:    

Similar News