ED Raid: छत्‍तीसगढ़ में ईडी का छापा: आचार संहिता लगने के बाद पहली बार ईडी ने मारी रेड, जानिए..कहां चल रही है जांच

ED Raid:

Update: 2023-10-16 06:20 GMT

ED Raid: भिलाई। केंद्रीय प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने फिरे छत्‍तीसगढ़ में छापा मार कार्यवाही की है। प्रदेश में विधानसभा चुनाव की आचार संहिता लगने के बाद प्रदेश में यह ईडी की पहली कार्यवाही है। हालांकि ईडी के इस छापे का चुनाव या राजनीति से सीधा कोई संबंध नहीं है, लेकिन चुनावी माहौल में ईडी के छापा ने खलबली मचा दी है।

ईडी ने आज भिलाई में छापा मारा है। ईडी इस बार महादेव बैटिंग एप के संचालकों सौरभ चंद्राकर और रवि उप्‍पल के एक पार्टनर को निशाना बनाया है। सूत्रों के अनुसार ईडी ने महादेव एप में पार्टनर दीपक सावलानी के नेहरु नगर स्थिति निवास पर दबिश दी है। बताया जा रहा है कि सावलानी जूस फैक्‍ट्री में सौरभ का पार्टनर था। ईडी सूत्रों के अनुसार सावलानी नाम बदलकर दुबई गया था। ईडी ने सावलानी के साथ शांति नगर में सतनाम सिंह घर पर भी पहुंची है। बताया जा रहा है कि सावलानी और सिंह के घर पर आज तड़के ईडी की टीम ने रेड मारा है और ईडी की टीमें लगातार जांच कर रही है।

सूत्रों के अनुसार दीपक सावलानी उर्फ जयदीप भिलाई और रिसाली नगर निगम में पार्कों की कुर्सियां और झूले सप्लाई करने से कारोबार की शुरुआत की उसके बाद महादेव के संचालक का पार्टनर बनकर नेहरूनगर चौक पर ढिल्लन होटल के बाजू में चौपाटी खोला था। दीपके आलाव ईडी सौरभ जायसवाल, वार्ड 29, राहुल नगर, राजनांदगांव, मेडिकल कारोबारी भरत रमानी के वैशाली नगर भिलाई स्थित घर पर भी पहुंची है। ईडी गिरीश सावलानी के नेहरू नगर भिलाई और अनाज कारोबारी सुरेश कुकरेजा के सुंदर नगर भिलाई, घिंगानी फायर वर्क्स के संचालक सुरेश घिंगानी, दूल्हे राजा ग्रुप के संचालक विकास बत्रा व बाबा दीप सिंह नगर भिलाई स्थित घर समेत चौहान टावर, रिसाली और पुलगांव स्थित शोरूम पर भी दबिश दी है।

Tags:    

Similar News