Chhattisgarh News: महापौर हाजिर हों..: छानबीन समिति ने जाति प्रमाण पत्र के साथ 31 जुलाई को किया तलब...

Chhattisgarh News: फर्जी जाति प्रमाण पत्र के आरोपों में घिरे प्रदेश के एक महापौर को छानबीन समिति ने 31 जुलाई को रायपुर तलब किया है।

Update: 2024-07-29 15:37 GMT

Chhattisgarh News: रायपुर। जाति प्रमाण पत्रों की जांच करने वाली उच्‍च स्‍तरीय छानबीन समिति ने कोरबा के मेयर राजकिशोर प्रसाद को तलब किया है। इस संबंध में छानबीन समित‍ि के सदस्‍य सचिव ने बकाया नोटिस जारी करके 31 जुलाई को बुलाया है।

राजकिशोर को जारी नोटिस में छानबीन समिति ने कहा कि उच्चतम न्यायालय द्वारा जारी दिशा-निर्देशों, प्राकृतिक न्याय एवं अधिनियम 2013 में विहित प्रावधानों के अनुसार आपके जाति प्रमाण पत्र की जांच संबंधी प्रकरण पर सुनवाई आयोजित की जा रही है। आपके द्वारा दावा की गई जाति के संबंध में अपना पक्ष प्रस्तुत करने हेतु समिति द्वारा सुनवाई का अवसर प्रदान करते हुए 31.07.2024 नियत की जाती है।

उक्त नियत तिथि को संचालनालय, आदिमजाति अनुसंधान एवं प्रशिक्षण संस्थान, नवा रायपुर अटल नगर के सभाकक्ष में 31 जुलाई 2024 (दिन बुधवार) को पूर्वान्ह 11.00 बजे (ग्यारह बजे) सबूत अभिलेखों की मूल एवं सत्यापित प्रति के साथ आप स्वयं अथवा आपके द्वारा अधिकृत प्रतिनिधि उपस्थित होकर अपना पक्ष प्रस्तुत कर सकते हैं।

बता दें कि राजकिशोर ने चुनाव के दौरान ओबीसी का प्रमाण पत्र जमा किया था, जिसे इस साल मार्च में एसडीएम ने निलंबित कर दिया था।




 


Tags:    

Similar News