Chhattisgarh News: संचालनालय से मंत्रालय तक मशाल रैली: "मोदी की गारंटी" लागू करने फेडरेशन ने किया जंगी प्रदर्शन

Chhattisgarh News:

Update: 2024-08-06 12:25 GMT

Chhattisgarh News: नवा रायपुर। छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन ने संचालनालय (इंद्रावती भवन) से मंत्रालय (महानदी भवन) तक मशाल चेतना रैली निकालकर राज्य सरकार द्वारा "मोदी की गारंटी" लागू करने के बजाय मौन धारण करने पर आक्रोश व्यक्त किया। रैली में प्रदेश के सभी संभाग/ जिला/ ब्लॉक के प्रभारी/संयोजक/पदाधिकारी/प्रतिनिधियों ने मंत्रालय ने सामने "झन कर इनकार हमर सुनव सरकार" आंदोलन के प्रथम चरण में जमकर प्रदर्शन किया।

गौरतलब है कि फेडरेशन ने मोदी की गारंटी का क्रियान्वयन नहीं होने के स्थिति में चरणबद्ध आंदोलन का ऐलान किया है। जिसके द्वितीय चरण में 20 से 30 अगस्त 24 तक सांसदों एवं विधायकों को ज्ञापन,तृतीय चरण में 11 सितंबर 24 को जिला/ब्लॉक/तहसील में मशाल रैली तथा प्रदर्शन,चौथे चरण में 27 सितंबर 24 को प्रदेश के कर्मचारी-अधिकारी सामूहिक अवकाश में रहकर कलम बन्द काम बन्द हड़ताल करेंगे। यदि सरकार ने मोदी की गारंटी पर क्रियान्वयन नहीं किया तो फेडरेशन अनिश्चितकालीन हड़ताल का आव्हान करेगा।


फेडरेशन के संयोजक कमल वर्मा,सचिव राजेश चटर्जी,प्रवक्ता जी.आर.चंद्रा एवं चंद्रशेखर तिवारी ने बताया कि विधानसभा चुनाव के दौरान प्रदेश के कर्मचारियों के लिए मोदी की गारंटी का घोषणा हुआ था। सरकार बनने पर प्रदेश के शासकीय सेवकों एवं पेंशनरों को केन्द्र के समान डी.ए. दिया जायेगा,लंबित डी ए एरियर्स की राशि को कर्मचारियों के जी.पी.एफ. खाते में समायोजित किया जायेगा सहित अन्य 8 प्रतिबद्धता था। लेकिन सरकार बनने के बाद क्रियान्वयन पर सरकार का मौन धारण करना कर्मचारियों में आक्रोश का कारण बन गया है।

फेडरेशन लंबे समय से शासकीय सेवकों को केन्द्र के समान गृहभाड़ा भत्ता,अर्जित अवकाश 240 दिन के स्थान पर 300 दिन करने जैसे मुद्दों सहित शासकीय सेवक कल्याण के अनेकों मुद्दों का ज्ञापन राज्य सरकार को समय-समय पर दिया है। लेकिन सरकार कर्मचारियों के मुद्दों को नजरअंदाज कर रही है।

आज के प्रदर्शन में बी.पी. शर्मा, सतीश मिश्रा, आर. के. रिछारिया, जी.आर. चंद्रा, चंद्रशेखर तिवारी, रोहित तिवारी, मूलचंद शर्मा,विंदेश्वर रौतिया,सत्येंद्र देवांगन,पंकज पांडेय,दीपचंद भारती,अश्वनी चेलक,मनीष ठाकुर,जय कुमार साहू, संतोष वर्मा, रामसागर कौशले, यशवंत वर्मा,ऋतु परिहार,केदार जैन,जगदीप बजाज,अशोक पटेल,लोकेश वर्मा,सोनाली तिरके,पीताम्बर पटेल, डॉ बी.पी. सोनी,सुमन शर्मा, टार्जन गुप्ता,कैलाश चौहान,नंद लाल चौधरी,रमेश ठाकुर,भूपेंद्र पांडेय,संजय शर्मा,मनोज साहू,उमेश मुदलियार, सहित विभिन्न संगठनों के प्रांत अध्यक्षगण, जिला संयोजकगण, ब्लॉक संयोजकगण के साथ ही हजारों की संख्या में कर्मचारी-अधिकारी उपस्थित रहे।


Full View


Tags:    

Similar News