Chhattisgarh News: CG मेडिकल कालेज में इंटर्न छात्राओं से छेड़छाड़, कमिश्‍नर ने सिम्स के डीन से मांगा अभिमत..

Chhattisgarh News: Chhattisgarh Institute Of Medical Science की इंटर्न छात्राओं ने दो सीनियर डाक्टर पर लगाया sexul herrSment का आरोप। NPG की खबर के बाद डीएमई किरण कौशल ने डीन से अभिमत के साथ रिपोर्ट पेश करने कहा है। कमिश्‍नर मेडिकल एजुकेशन ने साफ कहा है कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा

Update: 2024-08-17 06:33 GMT

Chhattisgarh News: बिलासपुर। Chhattisgarh Institute Of Medical Science सिम्स में पश्चिम बंगाल जैसी घटना की पुनरावृति ना हो जाए इसे लेकर राज्य शासन गंभीर दिखाई दे रहा है। NPG ने सिम्स के दो सीनियर डाक्टर द्वारा इंटर्न छात्राओं के साथ किए गए बर्ताव और sexul herrSment को लेकर रिपोर्ट प्रकाशित की थी। कमिश्‍नर मेडिकल एजुकेशन किरण कौशल ने NPG की रिपोर्ट को संज्ञान में लेते हुए सिम्स के डीन को लैंगिक उत्पीड़न समिति की रिपोर्ट का अध्ययन करने और तत्काल अपना अभिमत देने का निर्देश दिया है। डीएमई का कहना है कि सिम्स के डीन की रिपोर्ट के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। डीएमई किरण कौशल ने साफ कहा कि रिपोर्ट में जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। किसी को बख्शा नहीं जाएगा।

NPG के पास सिम्स की इंटर्न छात्राओं की वह शिकायत भी है जिसमें इंटर्न छात्राओं ने सिम्स के दो सीनियर डाक्टर के खिलाफ sexul herrSment को आरोप लगाया है,साथ ही कार्रवाई की मांग की है। कमिश्नर स्वास्थ्य सेवाओं से लिखित शिकायत के साथ ही डीएमई को भी घटना की जानकारी इंटर्न छात्राओं ने दी है। मामले की गंभीरता को देखते हुए डीएमई ने सिम्स में कार्यरत लैंगिक उत्पीड़न समिति को मामले की जांच करने और रिपोर्ट पेश करने का निर्देश दिया था। समिति ने अपनी रिपोर्ट को डीएमई व सिम्स के डीन को सौंप दिया है। डीएमई ने रिपोर्ट का अध्ययन करने और अभिमत के साथ दोबारा रिपोर्ट पेश करने का निर्देश सिम्स के डीन को दिया है। बता दें कि कलेक्टर से सिम्स की इंटर्न छात्राओं ने मिलकर शिकायत की थी।मामले की गम्भीरता को देखते हुए कलेक्टर ने एमएस को जांच का निर्देश दिये था।

क्या है मामला

2019 बैच की सभी महिला इंटर्न का आरोप है कि सिम्स के एक सीनियर डॉक्टर उनसे छेड़खानी करते हैं। शरीर को गलत तरीके से छूते है। विरोध करने पर इंटर्नशिप में Extention लगाने तक की धमकी देने से बाज नही आते। परेशान इंटर्न छात्राओं ने हेल्थ अफसरों से शिकायत कर राहत की मांग की है।

एक और मामला आया सामने

जुलाई में लैंगिक उत्पीड़न समिति द्वारा सिम्स में बंद कमरे में मामले की जांच की जा रही थी। इसी बीच एक और महिला पहुंची और बताया कि भाई का इलाज कराने जब वो सिम्स आई थी तब इसी डॉक्टर ने बेड शेयर करने कहा था। समिति ने महिला के बयान को भी दर्ज किया था। इंटर्न छात्राओं ने यह भी बताया कि सीनियर डॉक्टर उनसे और उनके सीनियर बैच की इंटर्न से काफी दिनों से छेड़खानी कर रहे हैं। करियर खराब करने की धमकी और डर की वजह से यह बात किसी को बता नहीं पा रही हैं।

दो सीनियर डॉक्टर आएंगे घेरे में

लैंगिक उत्पीड़न समिति के समक्ष शिकायतकर्ता महिला ने बताया कि आज भी जब उनके पति सिम्स में इंटरव्यू के लिए आते हैं तो मिली भगत कर उन्हे स्क्रूटीनी में ही बाहर कर दिया जाता है। परेशान महिला का यह भी आरोप है कि इस साजिश में कई लोग शामिल हैं।महिला ने बताया कि अब तक वह लोक लाज के भय से चुप थी लेकिन इंटर्न छात्राओं द्वारा शिकायत करने की जानकारी मिली तब उसे भी लग रहा है कि उसे न्याय मिलेगा।

यह भी पढ़ें- CG के इस मेडिकल कॉलेज में इंटर्न छात्राओं से छेड़छाड़, शिकायत के बाद कार्रवाई नहीं, ACS बोले कार्रवाई होगी

Tags:    

Similar News