Chhattisgarh News: कैबिनेट मीटिंग ब्रेकिंग न्‍यूज: डेढ़ महीने बाद इस तारीख को होने जा रही है विष्‍णुदेव कैबिनेट की बैठक, इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

Chhattisgarh News:

Update: 2024-09-18 12:12 GMT

Chhattisgarh News: रायपुर। छत्‍तीसगढ़ की विष्‍णुदेव साय कैबिनेट की बैठक के लिए मंत्रालय में फाइल चल गई है। कैबिनेट की बैठक 20 सितंबर होगी। इस बैठक के एजेंडे को लेकर अभी स्‍पष्‍ट नहीं है, लेकिन चर्चा है कि स्‍कूल शिक्षा विभाग के कुछ महत्‍वपूर्ण विषयों पर बात हो सकती है।

इस बीच पार्टी सूत्रों का कहना है कि मंत्रालय में होने वाली इस बैठक के बाद निगम-मंडल में नियुक्ति की पहली सूची जारी हो सकती है। निगम-मंडलों में नियुक्ति मुख्‍यमंत्री का विशेषाधिकार है और यह कैबिनेट के एजेंडे में भी नहीं आता है, लेकिन बताया जा रहा है कि बैठक के दौरान इस पर अनौपचारिक चर्चा हो सकती है।

बता दें कि इससे पहले विष्‍णुदेव कैबिनेट की बैठक 7 अगस्‍त को हुई थी। इसमें गुरूघासीदास-तमोर पिंगला टायगर रिजर्व को लेकर निर्णय लिया गया था। इसके बाद से राज्‍य कैबिनेट की बैठक नहीं हुई है। कैबिनेट की 20 सितंबर को होने वाली बैठक में पर राज्‍य के सरकारी कर्मचारियों की भी निगाहें रहेंगी। कर्मचारी डीए बढ़ाने की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं। 27 तारीख को एक दिवसीय हड़ताल का भी ऐलान कर रखा है। ऐसे में कैबिनेट में डीए के मुद्दे पर भी मंथन हो सकता है।

Tags:    

Similar News