CG Liquor Scam: CG शराब घोटाला में बड़ा अपडेट: ईओडब्‍ल्‍यू को मिली ढिल्‍लन की रिमांड: पूर्व एमडी त्रिपाठी को कोर्ट ने भेजा जेल

CG Liquor Scam: शराब घोटाला के आरोप में गिरफ्तार शराब कारोबारी त्रिलोक सिंह ढिल्‍लन को कोर्ट ने रिमांड पर ईओडब्‍ल्‍यू को सौंप दिया है। वहीं, पूर्व एमडी एपी त्रिपाठी को जेल भेज दिया गया है।

Update: 2024-04-25 12:33 GMT

CG Liquor Scam: रायपुर। छत्‍तीसगढ़ में हुए कथित शराब घोटाला की जांच कर रही ईओडब्‍ल्‍यू ने प्रदेश के बड़े शराब कारोबारी त्रिलोक सिंह ढिल्‍लन उर्फ पप्‍पू ढिल्‍लन को गिरफ्तार कर लिया है। एक दिन पहले पकड़े गए ढिल्‍लन को ईओडब्‍ल्‍यू ने आज रायपुर की विशेष कोर्ट में पेश किया और पूछताछ के लिए रिमांड पर देने का आग्रह किया। वहीं, पहले पकड़े गए अरुणपति (एपी) त्रिपाठी की रिमांड पूरी होने पर आज कोर्ट में पेश किया गया था।

ईओडब्‍ल्‍यू ने ढिल्‍लन को आज कोर्ट में पेश कर रिमांड की मांग की, जिसे कोर्ट ने मंजूर कर लिया। ढिल्‍लन की दो दिन की रिमांड मंजूर की गई है। इन दो दिनों में ईओडब्‍ल्‍यू ढिल्‍लन से घोटाला के संबंध में पूछताछ करेगी। वहीं, त्रिपाठी की रिमांड पूरी होने पर आज उन्‍हें भी कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने उन्‍हें 14 दिन की रिमांड पर जेल भेजने का आदेश दिया है। त्रिपाठी को अब 9 मई को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- पूर्व IAS अनिल टुटेजा की ईडी को मिली 5 दिनों की रिमांड, शराब घोटाला मामले में होगी पूछताछ...

रायपुर। छत्तीसगढ़ में चर्चित शराब घोटाला मामले में पूर्व आईएएस अनिल टुटेजा को 5 दिनों की रिमांड पर ईडी को सौंप दिया है। अब ईडी पांच दिनों तक शराब घोटाले मामले में उनसे पूछताछ करेगी। जिसके बाद 29 अप्रैल को फिर से अनिल टुटेजा को कोर्ट में पेश किया जाएगा। जानकारी के लिए बता दें कि ED ने अनिल टुटेजा को 20 अप्रैल को गिरफ्तार किया गया था। जिसके बाद ED ने रिमांड के लिए 21 अप्रैल को रायपुर कोर्ट में ही पेश किया। कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए पूर्व आईएएस को एक दिन के लिए न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया था।

इसके बाद 22 अप्रैल को फिर से ईडी रिमांड को लेकर अनिल टुटेजा को कोर्ट में पेश करने वाली थी। लेकिन, जेल प्रबंधन ने सुरक्षा में पर्याप्त बल नहीं होने का हवाला देते हुए कोर्ट नहीं लाने की असमर्थता जताई थी। जिसके बाद कोर्ट की सुनवाई में पूर्व आईएएस वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए जेल से ही पेश हुए। चूंकि पीएमएलए कोर्ट के स्पेशल जज छुट्टी पर थे। जिसके चलते डिस्ट्रिक जज ने फैसला सुनाते हुए दो दिनों की न्यायिक रिमांड बढ़ा दी। ED रिमांड को लेकर आज 24 अप्रैल को पेश किया।

यह भी पढ़ें- शराब घोटाला: अनवर और अरविंद गए जेल, अभी ईओडब्‍ल्‍यू की हिरासत में रहेंगे त्रिपाठी

रायपुर। शराब घोटाला की जांच कर रही ईओडब्‍ल्‍यू-एसीबी की टीम ने अब तक इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। इसमें कारोबारी अरविंद सिंह, रायपुर के मेयर एजाज ढेबर के भाई अनवर ढेबर और आबकारी विभाग के पूर्व विशेष सचिव एपी त्रिपाठी शामिल हैं। तीनों की रिमांड आज पूरी होने पर उन्‍हें कोर्ट में पेश किया। ईओडब्‍लयू ने त्रिपाठी से पूछताछ के लिए रिमांड की मांगी थी, जिसे कोर्ट ने मंजूर कर लिया। त्रिपाठी अब 25 अप्रैल तक ईओडब्‍ल्‍यू की हिरासत में रहेंगे। वहीं अनवर ढेबर और अरविंद सिंह को 14 दिन यानी 2 मई तक न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया है।

बता दें कि ईडी की रिपोर्ट के आधार पर ईओडब्‍ल्‍यू ने शराब घोटाला में एफआईआर दर्ज किया है। इसमें कुल 71 लोगों को आरोपी बनाया गया है। इनमें आबकारी विभाग के अफसर, शराब कारोबारी, होलोग्राम व्यवसायी, एनजीओ, सिक्योरिटी कंपनियां और कर्मचारी उपलब्ध कराने वाली एजेंसियां के साथ शराब बोतल में भरनेवाली और ट्रांसपोर्ट करने वाली एजेंसियां शामिल हैं।

Tags:    

Similar News