CG ACB–EOW Raid: महादेव सट्टा एप के मामले में ईओडब्ल्यू की टीम ने प्रदेश में एक साथ कई जगह की छापेमारी

CG ACB–EOW Raid: महादेव सट्टा एप के मामले में एसीबी और ईओडब्लू की टीम ने आज तड़के प्रदेश के कई जगहों पर छापा मारा। पिछले दिनों आरोपियों से पूछताछ में मिली जानकारी के आधार पर आज सुरक्षाबलों की उपस्थिति में कार्यवाही की जा रही है। कुछ जगह सील की भी कार्यवाही की गई है।

Update: 2024-05-09 05:48 GMT

CG ACB–EOW Raid: रायपुर। महादेव सट्टा एप के मामले में आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो और एसीबी ने कई जगह छापा मारा है। ब्यूरो की टीमें अलग-अलग शहरों में पहुंची है और सुरक्षा बलों की उपस्थिति में कार्यवाही को अंजाम दे रही है। रायपुर, दुर्ग–भिलाई, राजनांदगांव,कांकेर में तड़के सुबह से पहुंची टीमों के द्वारा कार्यवाही को अंजाम दिया जा रहा है। इस दौरान कुछ जगह सील की कार्यवाही भी की गई है।

कुछ दिनों पहले एसीबी की टीम ने महादेव सट्टा एप के आरोपियों से रिमांड में पूछताछ की थी। मिली जानकारी के अनुसार पूछताछ के आधार पर जो जानकारी व नाम सामने आए हैं उनके आधार पर छापेमारी की गई है। सूचना मिली है कि महादेव सट्टा एप में बड़े अफसर और नेताओं को पैसा पहुंचाने वाले निलंबित एएसआई चंद्रभूषण वर्मा के संतोषी नगर स्थित घर पर भी टीम में धावा बोला है। चंद्रभूषण वर्मा अभी रायपुर सेंट्रल जेल में बंद है।

दुर्ग में अलंकार ज्वेलर्स व सहेली ज्वेलर्स की दुकान और निवास पर टीम के द्वारा जांच की जा रही है। साथ ही पूछताछ की जा रही है। अलंकार ज्वेलर्स के मालिक प्रकाश सांखला के निवास पर पूर्व में भी ईडी और इनकम टैक्स की टीम जांच कर चुकी है। धर्मजयगढ़ में भी ईओडब्ल्यू की टीम पहुंची है। यहां पिंटू अग्रवाल के नीचेपारा स्थित निवास में छापामारी की गई है। जिस मकान में छापा मारा गया वह कई सालों से बंद था पर मकान को एसीबी ने सील कर दिया है। कांकेर के चारामा में हवलदार विजय पांडेय के वार्ड क्रमांक 13 स्थित घर में भी ईओडबल्यू की टीम पहुंची है।

Tags:    

Similar News