ACB Raid: स्कूल के भ्रष्ट बाबू गिरफ्तार: शिक्षक से 25 हजार रुपये लेते ACB ने किया ट्रेप

ACB Raid:

Update: 2024-09-12 12:13 GMT

ACB Raid: रायपुर। एंटी करप्‍शन ब्‍यूरो (एसीबी) ने स्‍कूल शिक्षा विभाग के एक भ्रष्‍ट अफसर को रिश्‍वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। रिश्‍वतखोर बाबू मेडिकल बिल पास करने के एवज में रिश्‍वत की मांग किया था।

एसीबी के अफसरों ने बताया कि शिक्षा विभाग के भ्रष्‍ट बाबू के खिलाफ एसीबी की बिलासपुर इकाई को शिकातय मिली थी। यह शिकायत 17 अगस्‍त को मिडिल स्कूल खम्हार तहसील खरसिया जिला जिला रायगढ़ में पदस्थ शिक्षक उमेन सिंह चौहान ने की थी।

चौहान ने एसीबी इकाई बिलासपुर बताया कि उसकी पत्नी के इलाज से संबंधित मेडिकल बिल पास कराने के एवज में स्कूल का बाबू ओमप्रकाश नवरत्न उससे 25000 रुपए रिश्वत मांग रहा है। वह उसे रिश्वत न देकर उसे रंगे हाथ पकड़वाना चाहता है। इस पर शिकायत का सत्यापन कराए जाने पर शिकायत कर्ता की शिकायत सही पाई गई जिस पर एसीबी बिलासपुर द्वारा आरोपी को ट्रैप करने की योजना बनाई जाकर आज प्रार्थी को रिश्वत रकम 25000रुपए आरोपी को देने के लिए खम्हार स्कूल रायगढ़ भेजा गया था।

मौके की ताक में बैठी एसीबी की टीम ने रिश्वत की रकम लेते ही आरोपी को स्कूल में ही पकड़ लिया गया। इससे स्कूल में और आसपास हड़कंप मच गया। पकड़े गए आरोपी ओमप्रकाश नवरत्न पिता जैतराम नवरत्न से रिश्वत की रकम 25000रुपए बरामद की की गई। एसीबी के द्वारा उसके विरुद्ध धारा 7 भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम 1988 के तहत कार्यवाही की जा रही है। कार्यवाही उपरांत आरोपी को न्यायालय में पेश करने की कार्यवाही की जायेगी।। गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से एसीबी के द्वारा भ्रष्ट अधिकारियों /कर्मचारियों की लगातार कार्यवाही की जा रही है । एसीबी सूत्रों ने स्पष्ट संकेत दिया है कि भ्रष्टाचार के खिलाफ यह कार्यवाही अनवरत जारी रहेगी।

Tags:    

Similar News