बिलासपुर : रिटायर्ड अफसर को शादी का शौक पड़ा महंगा….होने वाली बीबी और साले ने सास संग मिलकर लूट लिये 9 लाख रूपये……अखबार में मेट्रोमोनियल विज्ञापन दिया था

Update: 2021-02-11 07:48 GMT

बिलासपुर 11 फरवरी 2021। रिटायरमेंट के बाद शादी का शौक अफसर को महंगा पड़ गया। होने वाली कथित बीबी और साले ने एक आंटी की मदद से बुजुर्ग से लाखों रुपये ठग लिये। अब बुजुर्ग पूर्व अफसर ने इस मामले में बिलासपुर के सरकंडा थाने में FIR दर्ज करायी है। NPCC में डिप्टी मैनेजर पद से रिटायर हुए नरेंद्र कुमार सूद ने पिछले करीब एक साल से 9 लाख रुपये अपने होने वाली पत्नी और उसके परिवार के लोगों को दिया था, लेकिन नाम तो शादी हुई और ना ही जिस प्रापर्टी के नाम से पैसे की वसूली की जा रही थी, वो मिल पाया। पुलिस ने FIR दर्ज कर अब महिला और उसके परिवार की तलाश शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक नरेंद्र कुमार सूद बिलासपुर के गीतांजली सिटी फेस-2 में रहते हैं। उनकी पत्नी मुक्ता सूद की 2015 में मौत हो गयी थी। रिटायरमेंट के बाद नरेंद्र कुमार ने शादी का प्लान बनाया और फिर अखबार के मेैट्रोमॉनियल कॉलम के जरिये “वधु चाहिये” का विज्ञापन दिया। 15 मार्च 2020 को विज्ञापन छपने की रात नरेंद्र सूद के मोबाइल पर अन्नू सिंह नाम की महिला का फोन आया, जिसने उनसे शादी की इच्छा जतायी। खुद को भोपाल का रहने वाला बताने वाली अन्नू ने खुद को अनाथ बताते हुए इस दौरान अपने एक भाई और एक आंटी का भी परिचय दिया। और उसके बाद ही एक के बाद एक बहाने से ठगी का सिलसिला शुरू हो गया।

इस तरह शुरू हुआ ठगी का सिलसिला

अन्नू सिंह बताया वो विज्ञापन से संतुष्ट है और शादी करने को तैयार है। उस महिला ने ये भी बताया की वह अनाथ हैं माता पिता की मृत्यु हो चुकी हैं घर में मुखिया और कर्ताधर्ता के रूप में आंटी हैं जिनका नाम एलिजाबेथ सिंह हैं। उसका एक बडा भाई आदित्य सिंह है। अन्नू ने खुद को तलाकशुदा बताते हुए कहा कि दहेज की वजह से उसकी शादी नहीं हो पा रही है। अन्नू सिंह ने उसके बाद 17 मार्च को अपना फोटो वाट्सएप पर भेजा। इसी बीच अन्नू सिंह और उनके भाई आदित्य सिंह ने फोन कर बताया कि पंडित से तारीख देखवा ली है और लॉकडाउन खत्म होते ही वो शादी का देंगे। इसी दौरान अन्नू सिंह और उनके भाई ने कॉल कर कहा कि उनकी आर्थिक हालत कमजोर हैं, इसलिए वो 50 लाख रुपया चाहते हैं, ताकि वो बिजनेस स्टार्ट कर सकें। ये भी आश्वासन दिया गया कि तीन महीने में पूरा पैसा 15% ब्याज के साथ लौटा देंगे। नरेंद्र सूद ने जब 50 लाख रुपये देने से इंकार कर दिया तो आदित्य सिंह ने दोबारा फोन कर कहा कि अगर वो उधार नहीं सकते तो पुश्तैनी मकान खरीद लें। आरोपियों ने उसकी कीमत 1 करोड़ बतायी, लेकिन जरूरत पड़ने की वजह से उसे सिर्फ 70 लाख रूपये में बेचने की उन्होंने बात कही। नरेंद्र सूद ने जब इतनी बड़ी रकम देने से इंकार कर दिया तो आरोपियों ने किश्तों में मकान खरीदने का प्रस्ताव दे दिया। जिसके बाद 19 मार्च 2020 को नरेंद्र सूद ने खरीदने पर सहमति दे दी। इसके बाद अन्नू ने बैंक डिटेल भेजकर पैसे डलवाने को कहा। अलग-अलग किश्तों में नरेंद्र सूद ने करीब 8 लाख 86 हजार रुपये डाल दिये। इस दौरान जब नरेंद्र सूद ने अन्नू से बात करनी चाही, तो बहाना शुरू हो गया। कभी अन्नू को कोरोना पीड़ित बताया गया तो कहीं बाहर जाने की बात कही गयी। इसके बाद अब नरेंद्र सूद ने सरकंडा थाने में FIR दर्ज करायी है।

Tags:    

Similar News