Police Suspended News: 3 थानेदार चला रहे थे शराब और गांजे की दुकान, लाखों की होती थी कमाई, अब SP ने किया सस्पेंड

Police Suspended News: बिहार के गोपालगंज से पुलिस अधिकारियों की एक हैरान कर देने वाली करतूत सामने आयी है. यहाँ तीन पुलिसकर्मी पर शराब तस्कर की सहायता और थाने में धोखाधड़ी कर गांजा बेचने का आरोप है.

Update: 2024-10-15 07:59 GMT

Police Suspended News: बिहार के गोपालगंज से  पुलिस अधिकारियों की एक हैरान कर देने वाली करतूत सामने आयी है. यहाँ तीन पुलिसकर्मी पर शराब तस्कर की सहायता और थाने में धोखाधड़ी कर गांजा बेचने का आरोप है. तीनों पर अलग अलग आरोप है. वही इस मामले में गोपालगंज एसपी ने तत्काल कार्रवाई की है. एसपी ने तीन थानाध्यक्ष को निलंबित कर दिया गया है.

तीन थानाध्यक्ष निलंबित

जानकारी के मुताबिक़, मामला गोपालगंज के जादोपुर थाना, कुचायकोट थाना और विशंभरपुर थाना का है. गोपालगंज एसपी अवधेश दीक्षित ने शराब तस्करों से साठगांठ रखने और गांजा की बरामदगी कर लाखों में बेच दिए जाने के मामले में जादोपुर थानाध्यक्ष पिंटू कुमार, कुचायकोट थानाध्यक्ष सुनील कुमार और विशंभरपुर थानाध्यक्ष मनोज कुमार को भी तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है. साथ ही इनके खिलाफ जांच के आदेश दिए गए हैं. 

गांजा बेचने का आरोप 

दरअसल, जादोपुर थानाध्यक्ष पिंटू कुमार पर धोखाधड़ी का गांजा बेचने का आरोप है. थानाध्यक्ष पिंटू कुमार ने मंगलपुर में कुरियर कंपनी के नाम पर चलने वाले एक वाहन से करीब 250 किलोग्राम गांजा जब्त किया था. गांजा को जब्त करने के बाद थानाध्यक्ष ने आधा गांजा अपने पास रख 70 किलोग्राम गांजे की बरामदगी दिखाई. जबकि बाकी गांजे को जादोपुर थाना क्षेत्र के रहने वाले एक तस्कर को हाथों बेच दिया था.  जिसे औरंगाबाद पुलिस ने जब्त कर लिया गया था. पूछताछ के दौरान पता चला कि गांजा थानाध्यक्ष के सहयोग से खरीदा गया था. इसके बाद थानाध्यक्ष के खिलाफ जांच गोपालगंज एसपी अवधेश दीक्षित ने कराया. अब निलंबन की कार्रवाई हुई है. 

शराब माफियाओं से था संपर्क 

वहीँ, कुचायकोट थानाध्यक्ष सुनील कुमार और विशंभरपुर थानाध्यक्ष मनोज कुमार को शराब तस्कर की मदद करने का आरोप है. ये शराब तस्कर मुकेश कुमार यादव को संरक्षण देकर उसकी मदद किया करते थे. इसके बदले उससे मोटी रकम लिया करते थे. इनका और भी कई शराब माफियाओं से संपर्क था. जिसके बाद एसपी अवधेश दीक्षित ने सख्त कार्रवाई की है.

एसपी अवधेश दीक्षित ने कहा कि, हम जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम कर रहें हैं. किसी भी पुलिस पदाधिकारी या कर्मी की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. 

Tags:    

Similar News