Gaya News: एक्शन में डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा, गया के खनिज विकास पदाधिकारी को किया सस्पेंड

Gaya News: उप मुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा(Deputy CM Vijay Kumar Sinha) ने गया के खनिज विकास पदाधिकारी को निलंबित कर दिया गया है.

Update: 2024-06-15 08:34 GMT

Gaya News: गया। बिहार में एनडीए की सरकार आने के बाद लापरवाह और अनुशासनहीन अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाही की जा रही हैं. इसी को लेकर उप मुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा(Deputy CM Vijay Kumar Sinha) ने गया के खनिज विकास पदाधिकारी को निलंबित कर दिया गया है. 

 खनिज विकास पदाधिकारी निलंबित

जानकारी के मुताबिक, उप मुख्यमंत्री सह खान एवं भूतत्व मंत्री विजय कुमार सिन्हा ने अनुशासनहीनता और भ्रष्टाचार के आरोप में गया जिला के खनिज विकास पदाधिकारी निधि भारती को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. साथ ही खनिज विकास पदाधिकारी के खिलाफ विभागीय कार्यवाही का आदेश दिया है. शुक्रवार को इस सम्बन्ध में मंत्री विजय कुमार सिन्हा ने जानकारी दी.

पदाधिकारी पर अनियमितता का आरोप 

उप मुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा ने कहा विभागीय कर्मियों द्वारा मनमानी, स्वेच्छाचारिता, अनुशासनहीनता और भ्रष्ट आचरण के कारण अवैध बालू खनन एवं परिवहन को बढ़ावा मिल रहा है. जिला के बंदोबस्त बालूघाट संख्या-39 से अवैध बालू खनन मामले लगातार सामने आ रहे थे. इस सम्बन्ध में पदाधिकारी से जानकारी मांगी गयी थी. लेकिन विभाग द्वारा पत्र एवं स्मार पत्र के वाबजूद पदाधिकारी ने स्पष्टीकरण नहीं दिया. 

विजय कुमार सिन्हा ने दी चेतावनी

विजय कुमार सिन्हा ने आगे कहा कि राज्य में सुगमतापूर्ण एवं ईमानदारी से खनन कार्य के लिए बिहार खनिज (समानुदान, अवैध खनन, परिवहन एवं भंडारण निवारण) नियमावली, 2019 लागू है. इसके बावजूद अनियमितता के मामले आ रहे है. यदि किसी अधिकारी द्वारा खनन कार्य के नियम का पालन नहीं किया जाता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी. किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा. 


Full View


Tags:    

Similar News