Bihar News : बिहार में सीट बंटवारे को लेकर कांग्रेस 'इत्मीनान', जदयू जल्दी को लेकर 'सख्त'

Update: 2024-01-10 12:17 GMT

Bihar News  10 जनवरी । बिहार में सत्तारूढ़ महागठबंधन में लोकसभा चुनाव को लेकर सीट बंटवारे का मामला सुलझ नहीं सका है। जदयू जहां जल्दी सीट बंटवारे को लेकर सख्त नजर आ रही है, वहीं, कांग्रेस इत्मीनान है।

जदयू के प्रमुख और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से लेकर कई नेता जल्दी सीट बंटवारे को लेकर आगे बढ़ने की बात कह चुके हैं। जदयू की ओर से यहां तक कहा जा चुका है कि अगर नीतीश कुमार का सुझाव माना जाता तो कभी का सीट बंटवारा हो जाता।

जदयू के नेता और बिहार के मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा कि अगर जल्द सीट बंटवारा नहीं हुआ तो गठबंधन को नुकसान उठाना पड़ सकता है।

बिहार कांग्रेस सीट बंटवारे को लेकर जल्दबाजी में नहीं दिख रही है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह कहते हैं कि अभी चुनाव की घोषणा भी नहीं हुई है, ऐसे में हड़बड़ी की जरूरत नहीं है। सब कुछ आराम से हो जाएगा।

इसी बीच कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के बयान के बाद बिहार के मंत्री और जदयू के नेता श्रवण कुमार ने कहा कि विलंब हो रहा है, लेकिन, ठीक से हो जाए, ऐसी कोशिश सब लोगों को करनी चाहिए। जो विलंब हो रहा है, उसमें थोड़ी दिक्कत हो रही है, इसका हल निकालना चाहिए।

उन्होंने यह भी कहा कि बड़े नेताओं का इंगेजमेंट रहता है, लेकिन, सीट शेयरिंग के मसले को प्राथमिकता से करना चाहिए। मंत्री ने साफ कहा कि जिसको जिस दल से बैठकर बात करनी है करे। विलंब हो रहा है, लेकिन, इसका कारण कौन है, ये कहना मुश्किल है।

Tags:    

Similar News