Bihar Board News: बिहार में 12वीं की परीक्षा के दौरान बवाल, एग्जाम सेंटर में लेट पहुंचे छात्रों ने दीवार फांदकर की एंट्री की कोशिश, पुलिस ने पीटा, धरने पर बैठे छात्र...

Bihar Board News: समय से लेट आने वाले छात्रों को एग्जाम सेंटर में आने नहीं दिया गया तो परीक्षार्थी कूद - कूदकर अंदर आने की कोशिश करने लगे. जिन्हे रोकने के लिए पुलिस को लाठी चलाने पड़े.

Update: 2024-02-01 07:18 GMT

Bihar Board News: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा आयोजित 12वीं की परीक्षा 1 फरवरी यानी आज से शुरू हो चुकी है. बिहार बोर्ड परीक्षा के बीच अलग ही नजारा देखने को मिला.  परीक्षार्थी एग्जाम सेंटर के गेट तो कहीं बाउंड्री वॉल से कूदकर अंदर एंट्री करते नजर आये. दरअसल तय समय से लेट आने वाले छात्रों को एग्जाम सेंटर में आने नहीं दिया गया तो परीक्षार्थी कूद - कूदकर अंदर आने की कोशिश करने लगे. जिन्हे रोकने के लिए पुलिस को लाठी चलाने पड़े.

जानकारी के मुताबिक़, परीक्षार्थियों को परीक्षा हॉल में परीक्षा के 30 मिनट पहले पहुंचने को कहा गया था. ऐसे में लेट से पहुंचने वाले परीक्षार्थियों को मेन गेट पर ही रोक दिया गया. पुरे प्रदेश में हर एग्जाम सेंटर के दरवाजे 30 मिनट पहले ही बंद कर दिए गए थे. जिसके बाद छात्र बाउंड्री वॉल कूदकर, दरवाजे से कूदकर अंदर जाने की कोशिश करने लगे. वहीँ कई शहरों में छात्र और परिजन एग्जाम सेंटर के बाहर ही हंगामा करने लगे. कहीं पुलिस ने लाठी से पीट-पीटकर छात्रों को भगाया.

बिहार के मधेपुरा जिला में देर से पहुंचने पर करीब 100 छात्रों को परीक्षा केंद्र के अंदर आने नहीं दिया गया. बताया जा रहा है कई छात्र लगभग 80 किलोमीटर दूर से आये थी केवल 2 मिनट लेट होने पर एंट्री नहीं मिली. वहीँ जहानाबाद के दक्षिणी केंद्र पर देर से आने पर परीक्षा केंद्र बंद कर दिया गया. जहाँ परीक्षार्थी गेट के ऊपर से घुसने की कोशिश करने लगे लेकिन उन्हें भगा दिया गया.

इधर बेगूसराय जिले में ओमर गर्ल्स स्कूल परीक्षा केन्द्र में कुछ परीक्षार्थी ट्रैफिक जाम के कारण देर से पहुंचे. यहाँ से दर्जन भर से अधिक परीक्षार्थी को परीक्षा देने नहीं दिया गया. इसे लेकर परीक्षार्थियों ने सदर एसडीओ से मिलकर मदद की गुहार लगाई है...आपको बता दें इस बार परीक्षा में 3.04 लाख परीक्षार्थी शामिल हो रहे हैं. जिनके लिए प्रदेश में 1523 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. 


Full View

Tags:    

Similar News