चीनी कंपनी को बड़ा झटका : भारतीय रेलवे ने 471 करोड़ का बड़ा ठेका किया रद्द …. 417 किमी में सिग्‍नलिंग व टेलीकम्‍युनिकेशंस का करार खत्म… ये बतायी जा रही है वजह

Update: 2020-06-18 10:38 GMT

नयी दिल्ली 18 जून 2020। चीन बार्डर पर 20 जवानों के शहादत और सीमा पर चल रही तनातनी के बीच एक बड़ी खबर आ रही है। भारत ने एक चीन की कंपनी से करार खत्म कर दिया है। रेल मंत्रालय के अधीन काम करने वाले डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर कॉर्पोरेशन ऑफ़ इंडिया (DFCCIL) ने चीन की कम्पनी नेशनल रेलवे रिसर्च एंड डिज़ाइन इंस्टीट्यूट ऑफ़ सिग्नल एंड कम्युनिकेशन ग्रुप कंपनी लिमिटेड के साथ अनुबंध को समाप्त कर दिया है. DFCCIL ने ये एलान करते हुए इसकी वजह चीन की इस कंपनी की खराब परफॉरमेंस को बताया है.

भारतीय रेलवे के डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर ऑफ इंडिया ने बीजिंग नेशनल रेलवे रसिर्च एंड डिजाइन इंस्‍टीट्यूट ऑफ सिग्‍नल एंड कम्‍युनिकेशंस ग्रुप कॉ. लि. से करार खत्‍म कर दिया है. इस प्रोजेक्‍ट के तहत कानपुर और इहन दयाल उपाध्‍याय रेलवे स्‍टेशन के सेक्‍शन के बीच 417 किमी में सिग्‍नलिंग व टेलीकम्‍युनिकेशंस का काम होना था.

आपको बता दें कि साल 2016 में चीनी कंपनी को इसका ठेका दिया गया था, लेकिन चार साल में सिर्फ 20 प्रतिशत ही काम हुआ है। भारतीय रेलवे ने खराब काम की वजह से ये करार रद्द किया है।

Tags:    

Similar News