Tokhan Sahu: स्‍टेशन से गायब हो गए केंद्रीय मंत्री के जीजा: तलाश में लगा 3 रेल मंडल का अमला, ऐसे मिले...

Tokhan Sahu: एक केंद्रीय राज्‍य मंत्री के जीजा जी सफर के दौरान रेलवे स्‍टेशन से गुम हो गए। मामला सीधे केंद्रीय राज्‍य मंत्री का था इस वजह से 3 मंडल की रेलवे टीम उनकी तलाश में लग गई।

Update: 2024-09-10 12:43 GMT

Tokhan Sahu: रायपुर। रेलवे स्‍टेशन से किसी व्‍यक्ति का गुम हो जाना सामान्‍य बात नहीं है, वह भी व्‍यक्ति जब किसी केंद्रीय राज्‍य मंत्री का जीजा हो। अगर ऐसा हो जाए तो हड़कंप मचना स्‍वभाविक है, क्‍या पता किसी ने उन्‍हें किसी ने अगवा ही कर लिया हो। इसी आशंका से सहमे रेलवे के अफसरों ने जीजी जी की तलाश में पूरी ताकत झोंक दी और अंतत: उन्‍हें खोज निकाला और सही- सलामत परिवार वालों तक पहुंचा भी दिया।

मामला छत्‍तीसगढ़ से केंद्र में एक मात्र मंत्री तोखन साहू से जुड़ा है। केंद्रीय राज्‍य मंत्री तोखन साहू के जीजा राजेश कुमार साहू परिवार के साथ नई दिल्‍ली से राजधानी एक्‍सप्रेस में बिलासपुर आने के लिए सवार हुए थे। सफर आराम से कट रहा था कि गोंदिया स्‍टेशन पर वे पानी लेने के लिए ट्रेन से उतर गए। गोंदिया स्‍टेशन पर राजधानी एक्‍सप्रेस का स्‍टॉपेज ज्‍यादा देर का नहीं है। शायद इस बात का अंदाजा राजेश को नहीं था, जब तक वे पानी लेकर ट्रेन के पास पहुंचे, राजधानी एक्‍सप्रेस प्‍लोटफार्म छोड़ चुकी थी।

ट्रेन में बैठे परिवार के लोग कुछ देर इंतजार किए। उन्‍हें लगा कि किसी डिब्‍बे में चढ़ गए होगें, थोड़ी देर में आ जाएंगे, लेकिन राजेश जब नहीं पहुंचे तो राजेश की पत्‍नी (तोखन साहू) की बहन से सीधे अपने मंत्री भाई को फोन मिला दिया। मामला जीजा जी का था, इसलिए सूचना मिलते ही मंत्री ने भी आनन-फानन में रेल अफसरों को मामले की जानकारी देते हुए तुरंत तलाशने का निर्देश दिया।

केंद्रीय राज्‍य मंत्री का फोन आते ही बिलासपुर जोन के तीनों मंडल नागपुर, रायपुर और बिलासपुर में करंट दौड़ गया। गोंदिया से ट्रेन दुर्ग होती हुई रायपुर पहुंचने वाली थी। ऐसे में रायपुर में राजधानी एक्‍सप्रेस को आरपीएफ और जीआरपी के अमले ने छान मारा, लेकिन राजेश का पता नहीं चला। उधर, गोंदिया स्‍टेशन पर भी रेलवे का पूरा अमला राजेश की तलाश में लग गया। मंत्री तरफ से बताए गए हुलिया के आधार पर खोज होने लगी। स्‍टेशन पर लगे सीसीटीवी फुटेज खंजाले जाने लगे।

इधर, राजधानी एक्‍प्रेस के एक-एक डिब्‍बे में खोज बिन की गई, लेकिन राजेश नहीं मिले। इसके बाद दूसरी ट्रेनों में भी राजेश की तलाश शुरू कर दी गई। अंतत: रायपुर मंडल की गश्‍त पार्टी को राजेश तिल्‍दा स्‍टेशन पर इंटरसिटी एक्‍सप्रेस में मिले। आरपीएफ के अफसरों ने उनसे कंफ्रर्म करने के बाद उन्‍हें सुरक्षित बिलासपुर स्‍टेशन तक पहुंचाया।

दरअसल, गोंदिया स्‍टेशन पर राजधानी एक्‍प्रसेस के निकलने के तुरंत बाद इंटरसिटी एसक्‍प्रेस पहुंची। चूंकि राजधानी एक्‍सप्रेस छूट चुकी थी, इसलिए राजेश उसमें सवार हो गए। इस बात की पुष्टि गोंदिया स्‍टेशन पर लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच में भी हुई। बताया जा रहा है कि गोंदिया आरपीएफ ने रायपुर आरपीएफ को राजेश के इंटरसिटी एक्‍प्रसेस में सवार होने की सूचना दी थी। जब इं‍टरसिटी रायपुर स्‍टेशन पहुंची तो उसमें भीड़ इतनी थी कि राजेश को खोजा नहीं जा सका। ऐसे में एक पार्टी को उसी ट्रेन से रवाना किया गया, जिसने तिल्‍दा स्‍टेशन पर राजेश खोल लिया।

Tags:    

Similar News