जनपद सीईओ गिरफ्तार: सांस्कृतिक कार्यक्रम के दस लाख रुपये के गबन के मामले में जनपद सीईओ को पुलिस ने पकड़ा..

Update: 2022-08-14 13:14 GMT

बलौदाबाजार- भाटापारा। सांस्कृतिक कार्यक्रम के फंड का फर्जी तरीके से आहरण करने के मामले में सिमगा के तत्कालीन जनपद सीईओ को गिरफ्तार किया गया है। जनपद सीईओ ने सरपंच, सचिव व अन्य आरोपियो के साथ मिल कर सांस्कृतिक कार्यक्रम के रकम का गबन कर लिया था। मामले में तीन आरोपी पूर्व से ही गिरफ्तार किए जा चुके है।

मिली जानकारी के अनुसार सिमगा थाना क्षेत्र के ग्राम दामाखेड़ा में पूज्य धनी धर्मदास साहब के 625 वें प्राकट्य महोत्सव हेतु राज्य शासन के संस्कृति विभाग द्वारा वर्ष 2020 में दस लाख रुपये स्वीकृत किया गया था। आयोजन समिति के अध्यक्ष नागपुर महाराष्ट्र निवासी प्रकाश थपके ने 15 जून 2022 को सरपंच पूर्णिमा देवांगन व सचिव राजू देवांगन के खिलाफ फर्जीवाड़े से रकम का आहरण कर व्यक्तिगत तौर पर उपयोग करने की शिकायत दर्ज करवाई थी। जिसमे पुलिस ने धोखाधड़ी का अपराध पंजीबद्ध किया था। पुलिस को विवेचना के आधार पर साक्ष्य मिलने पर प्रकरण में धारा 467, 468, 471, 120 बी, 212, 34 भी जोड़ा गया था। तथा प्रकरण की जांच में अन्य आरोपियो के खिलाफ भी सबूत मिला जिसके पश्चात प्रकरण में दुर्गेश देवांगन, लिखो राम देवांगन, एवं श्रेयांश देवांगन को आरोपी बना कर गिरफ्तार किया गया था।

विवेचना आगे बढ़ने पर तत्कालीन जनपद सीईओ सिमगा ब्लाक पंकज देव पिता नित्यानंद देव उम्र 51 वर्ष के खिलाफ भी साक्ष्य मिले। जिसके बाद आज उनके शंकर नगर रायपुर के निवास से उन्हें गिरफ्तार कर पुलिस रिमांड में भेजा गया। पंकज देव को कुछ दिनों पहले ही मामले के चर्चित होने व पुलिस जांच शुरू होने पर जनपद सीईओ सिमगा के प्रभार से हटा कर बलौदाबाजार जिला मुख्यालय के कार्यालय में अटैच किया गया था।

Tags:    

Similar News