छात्रा से इंस्टाग्राम में दोस्ती फिर रेप: छत्तीसगढ़ में इंस्टाग्राम में दोस्ती कर छात्रा से रेप करने वाला 9वीं का छात्र गिरफ्तार

Update: 2022-11-22 10:13 GMT

बिलासपुर। इंस्टाग्राम में दोस्ती कर दसवीं की छात्रा का रेप और अपहरण का मामला सामने आया है। मामले में खास बात यह कि आरोपी भी स्कूली छात्र है। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी बने स्कूली छात्र को गिरफ्तार कर लिया है। मामला तखतपुर थाना क्षेत्र का है।

मिली जानकारी के अनुसार तखतपुर में 16 वर्षीय स्कूली छात्रा अपनी बुआ के घर रहकर तखतपुर के ही स्कूल में दसवीं कक्षा की पढ़ाई कर रही है। उसकी इंस्टाग्राम सोशल मीडिया एप में तखतपुर के ही दूसरे स्कूल में 9 वीं कक्षा में पढ़ने वाले 16 वर्षीय छात्र से दोस्ती हुई थी। इंस्टाग्राम एप में बातचीत करते हुए पता चला कि छात्र तखतपुर थाना क्षेत्र के राजपुर गांव का रहने वाला है। यहां छात्रा का मामा गांव भी है। इसलिए दोनो की दोस्ती प्रगाढ़ हो गयी। छात्रा जब अपने मामा गांव गयी थी तो छात्र से मिली भी थी।

कल सोमवार की सुबह वह 7 बजे स्कूल जाने के लिए घर से निकल गयी। इसके बाद दोपहर बाद तक नही लौटी। जिससे परेशान परिजनों ने छात्रा की खोजबीन शुरू कर दी। स्कूल जाने पर पता चला कि छात्रा स्कूल भी नही आई है। इसी बीच पता चला कि छात्रा अपने मामा के घर राजपुर गांव में है। वहा जाकर छात्रा से परिजन मिले और उससे पूछताछ की। तब उसने रोते हुए अपने साथ घटित घटना की जानकारी परिजनों को दी।

छात्रा ने बताया कि आरोपी युवक ने उसे एक दिन पहले शाम को इंस्टाग्राम सोशल मीडिया एप हुई बातचीत में घुमाने ले जाने की बात कही थी। उसकी बात मान कर वह स्कूल से बंक मारकर उसके साथ बाइक पर घूमने चली गयी। आरोपी छात्र दुसरे स्कूल में पढ़ता है। कल सुबह वह छात्रा के स्कूल के पास उसका इंतजार कर रहा था। जब वह आयी तो उसे बाइक से लेकर अपने गृहग्राम राजपुर पहुँचा। राजपुर में छात्रा का मामा घर भी है। छात्र के चाचा-चाची कमाने खाने प्रदेश से बाहर गए हुए हैं। लिहाजा उनका घर खाली है। वह छात्रा को लेकर उनके सुने मकान में पहुँचा और उसके साथ दुष्कर्म किया। फिर उसे बाइक में बिठा कर राजपुर में ही उसके मामा घर पहुँचा और छात्रा को थोड़ी दूर छोड़ कर भाग गया। परिजनों के द्वारा छात्रा के साथ थाने पहुँच कर घटना की शिकायत दर्ज करवाई गई।

तखतपुर टीआई एसआर साहू ने बताया कि "जैसे ही शिकायत मिली मेरे द्वारा घटना को उच्चाधिकारियों के संज्ञान में लाया गया। जिस पर एसएसपी पारुल माथुर ने तत्काल एफआईआर दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए। उनसे प्राप्त निर्देशो पर विधिवत धाराओं में एफआईआर दर्ज कर एडिशनल एसपी राहुल शर्मा के मार्गदर्शन में आरोपी किशोर को गिरफ्तार कर लिया गया। आज नाबालिक आरोपी को बाल न्यायालय में पेश किया जाएगा।"

Tags:    

Similar News