CG Police Recruitment: कलेक्‍टर्स कांफ्रेंस के पहले दिन की बैठक के बाद मीडिया से बोले सीएम- जो गलत करेगा उसे...

CG Police Recruitment: कलेक्‍टर्स- एसपी कांफ्रेंस के पहले दिन की बैठक खत्‍म हो गई है। बैठक से बाहर निकले मुख्‍यमंत्री विष्‍णुदेव साय ने मीडिया से इस पर बात की।

Update: 2024-09-12 12:33 GMT

CG Police Recruitment: रायपुर। राजधानी के न्‍यू सर्किट हाउस में चल रहे कलेक्‍टर्स-एसपी कांफ्रेंस के पहले दिन की बैठक खत्‍म हो गई है। सुबह 10 से शाम करीब साढ़े 5 बजे तक चली इस बैठक में मुख्‍यमंत्री विष्‍णुदेव साय ने शासन की योजना के क्रियान्‍वयन की समीक्षा की। इस दौरान कई जिलों के कामकाज पर उन्‍होंने नाराजगी भी जाहिर की।

बैठक से बाहर निकले मुख्‍यमंत्री साय ने मीडिया से चर्चा की। उन्‍होंने कहा कि कलेक्‍टरों के साथ शासन की योजनाओं पर विस्‍तार से बात हुई है। ज्‍यादातर जिलों में शासन की योजनाओं को आम लोगों तक पहुंचाने में अच्‍छा काम हो रहा है। हमने कहा है कि आगे और भी करना है। कहीं- कहीं कुछ कमी है तो उसको लेकर आगाह भी किया है और निवेदन भी किया है।

सीएम साय ने कहा कि हमारी प्राथमिकता प्रदेश के शतप्रति‍शत जरुरतमंदों तक शासन की योजनाओं का लाभ पहुंचाना है। हमने कलेक्‍टरों से कहा है कि प्रदेश का कोई भी जरुरतमंद योजनाओं से वंचित नहीं होना चाहिए। एक सवाल के जवाब में उन्‍होंने कहा कि जो कलेक्‍टर अच्‍छा काम करेंगे उन्‍हें पुरस्‍कृत किया जाएगा और जो गलत करेगा उसे दंडित भी करेंगे। बीजेपी के रोजगार देने के चुनावी वादे को लेकर पूछ गए प्रश्‍न पर सीएम ने कहा कि हम लोगों ने रोजगार देने की बात कही है, आगे रोजगार भी देंगे।

पूर्ववर्ती सरकार पर साधा निशाना

स्‍कूल भवनों की स्थिति को लेकर पूछे गए प्रश्‍न का जवाब देते हुए सीएम ने पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा। कहा कि पिछली सरकार ने स्‍कूल जतन योजना शुरू किया था। इस योजना में हर स्‍कूल के लिए 5-5 लाख रुपये स्‍वीकृत किए गए थे। इस राशि का उपयोग स्‍कूल भवनों के मरम्‍मत में करना था। जहां भवन खराब हो गए थे, वहां डिस्‍मेंटल करके नए कक्ष बनाए जान थे, लेकिन पूरी राशि की बंदरबाट की गई। इसकी जांच के निर्देश दिए गए हैं, जांच चल रही है। उन्‍होंने कहा कि इस योजना का सही क्रियान्‍वयन हुआ होता तो आज जो प्‍लास्‍टर गिरने और छत टपकने की शिकायतें आ रही है वह नहीं आती।

Tags:    

Similar News