CG-पिकनिक मनाने आए युवक और युवतियां उफनते जलप्रपात के बीच फंसे, SDRF ने चलाया रेस्क्यू ऑपरेशन

Update: 2023-07-16 07:11 GMT

कोरबा। पिकनिक मनाने के लिए देवपहरी जलप्रपात आए युवक-युवतियों का ग्रुप जलप्रपात के बीच फंस गया। अचानक जलप्रपात में जलस्तर बढ़ने से फंसे 4 युवक-युवतियों को एसडीआरएफ व पुलिस की टीम ने रेस्क्यू कर सुरक्षित निकाला। मामला कोरबा जिले के देवपहरी जलप्रपात का है।

कोरबा जिला मुख्यालय से 60 किलोमीटर दूर देवपहरी गांव में गोविंदझुंझा जलप्रपात है। यह जलप्रपात चोरनई नदी में स्थित है। यह पर्यटन स्थल काफी प्रसिद्ध है और प्रदेश भर से सैलानी यहां आते हैं। कल दोपहर जांजगीर चांपा के अकलतरा थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम महुआडीह निवासी 25 वर्षीय मनीष कुमार निर्मलकर शनिवार को अपनी 19 वर्षीय पत्नी अंजलि, गांव के अपने साथी 19 वर्षीय पिंटू उर्फ शिवा कुमार कौशिक व एक किशोरी को घुमाने के लिए देवपहरी आया था। पिछले दो-तीन दिनों से बारिश नहीं होने के कारण जलप्रपात के ऊपर चोरनई नदी का जलस्तर कम था। इससे वे नदी के बीच बने पैगोडा तक पहुंच गए। जहां बैठकर नाश्ता कर रहे थे। करीब शाम 4 बजे एकाएक तेज बारिश शुरू हो गई। देखते ही देखते ऊपर पहाड़ी का पानी नदी में आने से पैगोड़ा के चारों तरफ जलस्तर बढ़ गया। इसे देखकर वे घबरा गए और पानी के बहाव से बचने के लिए पैगोडा के ऊपर चढ़ गए। उन्हें बचाने के लिए स्थानीय ग्रामीण भी पहुंचे। लेकिन पानी के तेज बहाव के चलते उन्हें निकालना मुश्किल हो रहा था। जिस पर ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी। देखें ये वीडियो...

Full View

सूचना पर एसडीआरएफ के गोताखोर व पुलिस के साथ ही नगर सेना के जवान पहुंचे। रात करीब 8 बजे रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया। घंटों रेस्क्यू ऑपरेशन चला चारों को सुरक्षित निकाल लिया गया। घटना के बाद कलेक्टर संजीव झा व एसपी उदय किरण ने लोगों से अपील की है कि बरसात के समय में जलप्रपात व नदियों का जल बहाव का स्तर अचानक बढ़ जाता है। इसलिए नदियों के पास जाने में सावधानी बरतें।

Tags:    

Similar News