CG News: नाबालिग किशोरी की हत्या का खुलासा, रिटायर्ड बालको कर्मी गिरफ्तार, पहले भी रह चुका हैं छेड़छाड़ का आरोपी

Update: 2022-07-23 14:04 GMT

जांजगीर। नाबालिग किशोरी की हत्या के मामले में आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी बालको का रिटायर्ड कर्मी हैं और उस पर छेड़छाड़ के मामले में पहले भी एफआईआर दर्ज किया जा चुका है।

शिवरीनारायण थाना क्षेत्र के ग्राम खरौद में रहने वाले 35 वर्षीय मानसिंह सारथी की पुत्री 29 जून की शाम को बिस्किट लेने के लिए गांव की दुकान गई थी। जो रात भर वापस नही आई। तब मानसिंह ने 30 जून को इसकी सूचना शिवरीनारायण पुलिस को दी। प्रार्थी की रिपोर्ट पर 363 का मामला कायम कर पतासाजी शुरू की गई। इसी बीच 14 जुलाई को मानसिंह ने थाना आकर सूचना दी कि तिवारी पारा खरौद स्थित जोरवा तालाब के किनारे बेसरम झाड़ में उसकी पुत्री का कंकाल पड़ा हुआ है।

मामले की गम्भीरता को देखते हुए एसपी विजय अग्रवाल ने डीएसपी हेडक्वार्टर निकोलस खलखो व डभरा एसडीओपी बीएस खूटियां के नेतृत्व में आरोपी को पतासाजी हेतु विशेष टीम का गठन किया। विवेचना के दौरान टीम ने संदेही गांव के ही वार्ड एक के निवासी 62 वर्षीय परदेशी लाल चंद्रा को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। आरोपी ने बताया कि 29 जून को बालिका को बिस्किट देने का बहाना कर कपुरताल तालाब स्थित एक एकांत मकान में ले गया। यहाँ पर आरोपी बालिका के साथ दुष्कर्म करने का प्रयास किया। बालिका के चिल्लाने पर उसके मुंह व गला को दबाकर उसकी हत्या कर दी और लाश को जुट के बोरा में भर कर जोरवा तालाब किनारे बेसरम झाड़ियों में फेंक दिया। विवेचना में पता चला कि आरोपी अय्याश प्रवृति का है और मृत बालिका के प्रति पूर्व से ही बुरी नियत रखा था। बालिका जब तालाब नहाने आती थी तब वह उससे अश्लील हरकत भी किया करता था। आरोपी के विरुद्ध पूर्व में भी छेड़छाड़ का मामला दर्ज हो चुका हैं। आरोपी की पत्नी व बच्चे भी उसकी हरकतों के चलते उससे अलग रहते हैं।

आरोपी ने बताया कि मृतिका के कपड़े व चप्पल को सफेद बोरी में भर कर अपने मकान के बाउंड्री अंदर छिपाकर रखना बताया जिसे आरोपी के मेमोरेंडम के आधार पर जब्त किया गया है। आरोपी बालको का रिटायर्ड कर्मी हैं। उसे न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया हैं।

Tags:    

Similar News