CG Nagariy Nikay Chunav: कोरबा में 30, मरवाही और बेरला में 15-15 वार्ड: सरकार ने नवगठित नगरीय निकायों में तय की वार्डों की संख्‍या

CG Nagariy Nikay Chunav: छत्‍तीसगढ़ में नगरीय निकाय चुनाव की तैयारी शुरू हो चुकी है। सरकार की तरफ से सभी जिलों को नगरीय निकायों के परिसीमन के निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

Update: 2024-06-20 08:20 GMT

CG Nagariy Nikay Chunav: रायपुर। विधानसभा और लोकसभा चुनाव खत्‍म होते ही राज्‍य में शहर सरकार (नगरीय निकायों) के चुनाव की तैयारी शुरू हो गई है। सरकार की तरफ से राज्‍य के सभी कलेक्‍टरों को इसकी तैयारी करने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं। कलेक्‍टरों को आवश्‍यकता के अनुसार वार्डों का परिसीमन करने के लिए कहा गया है। इसके साथ ही राज्‍य सरकार ने नगठित नगरीय निकायों में वार्डों की संख्‍या को लेकर अधिसूचना जारी कर दी गई है।

नगरीय प्रशासन विभाग ने राज्‍य में नवगठित 12 नगरीय निकायों के लिए वार्डों की संख्‍या का निर्धारण कर दिया गया है। इन 12 निकायों में एक नगर पालिका परिषद शामिल और बाकी 11 नगर पंचायत हैं। नवगठित कोरबा नगर पालिका परिषद में कुल 30 वार्ड बनाए गए हैं। बाकी नवगठित 11 नगर पंचायतों में 15-15 वार्ड होंगे। सरकार की तरफ से इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी गई है। अब वार्डों की इसी संख्‍या के हिसाब से नवगठित नगरीय निकायों में परिसमीन की प्रक्रिया होगी।




 


Tags:    

Similar News