Bilaspur News: युवाओं को स्वरोजगार से जोड़ने सरकार ने शुरू किया कौशल पखवाड़ा

Bilaspur News: केंद्र व राज्य शासन की अति महत्वाकांक्षी योजना में से एक कौशल विकास योजना से युवाओं को जोड़ने और स्वरोजगार के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से राज्य शासन ने छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में कौशल पखवाड़ा की शुरुआत की है जो 28 अक्टूबर तक चलेगा।

Update: 2024-10-15 12:00 GMT

JOB

Bilaspur News: बिलासपुर। केंद्र व राज्य शासन की अति महत्वाकांक्षी योजना में से एक कौशल विकास योजना से युवाओं को जोड़ने व स्वरोजगार के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से राज्य शासन ने छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में कौशल पखवाड़ा की शुरुआत की है जो 28 अक्टूबर तक चलेगा। कौशल पखवाड़ा के गंभीरता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इसकी शुरुआत वर्चुअली सचिव कौशल विकास योजना ने की है।

जिले में संचालित केन्द्र तथा राज्य शासन की कौशल विकास योजनाओं के तहत् प्रशिक्षण कार्यक्रमों में प्रगति लाने तथा ग्रामीण स्तर के युवाओं तक कौशल प्रशिक्षण की पहुंच बनाने एवं कौशल प्रशिक्षण कार्यक्रम में सम्मिलित कराकर उन्हें रोजगार, स्वरोजगार से जोड़ने के उद्देश्य से जिले में 28 अक्टूबर तक शिविर लगाकर कौशल प्रशिक्षण के लिए नामांकन हेतु कौशल पखवाड़ा का आयोजन किया जा रहा है। जिसका शुभारंभ सचिव कौशल विकास योजना की अध्यक्षता में वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से किया गया।

कुछ इस तरह विकासखंड वार लगेगी शिविर

15 अक्टूबर को बिल्हा ब्लॉक के लाईवलीहुड कॉलेज निपनिया, 16 अक्टूबर को मस्तूरी आईटीआई पचपेड़ी मस्तुरी,17 अक्टूबर को कोटा ब्लॉक के अंत्यावसायी व्यवसायिक प्रशिक्षण केन्द्र रतनपुर,18 अक्टूबर को तखतपुर के ग्राम पंचायत भवन खरकेना,21 अक्टूबर को तखतपुर के नगर पंचायत भवन सकरी, 22 अक्टूबर को डॉ सीवी रमन यूनिवर्सिटी कोटा,23 अक्टूबर को मॉडल आईटीआई. कोनी,24 अक्टूबर को आईटीआई खम्हरिया मस्तूरी तथा 28 अक्टूबर को जिला परियोजना लाइवलीहुड कॉलेज निपनिया में पखवाड़ा का समापन होगा। उक्त शिविर सुबह 10 बजे से अपरान्ह 3 बजे तक आयोजित होगा।

Tags:    

Similar News