सुशांत केस में सुप्रीम कोर्ट का बड़ा आदेश….. CBI ही करेगी सुशांत केस की जांच… महाराष्ट्र सरकार को कहा- वो सीबीआई को सपोर्ट करे, आदेश के पालन का भी निर्देश

Update: 2020-08-19 05:39 GMT

नयी दिल्ली 19 अगस्त 2020। सुशांत केस की जांच की अब सारी अटकलें खत्म हो गयी है। सुशांत केस की जांच अब सीबीआई करेगी। सुप्रीम कोर्ट ने अपने सुरक्षित रखे फैसले पर आदेश सुना दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने ये भी आदेश दिया है कि महाराष्ट्र सरकार इस मामले में सीबीआई को मदद करेगी। फैसले के बाद सुशांत सिंह राजपूत के फैमिली वकील विकास सिंह ने कहा- सुशांत के परिवार के लिए ये बड़ी जीत है. कोर्ट ने भी माना कि मुंबई पुलिस ने इस मामले में कोई जांच नहीं की थी. ये एतिहासिक फैसला है. इंसाफ की तरफ ये पहला और बड़ा कदम है. अब सीबीआई अपनी जांच शुरू करेगी और सुशांत के परिवार को उनकी मौत का सच पता चल सकेगा. रिया ने कल जो बयान जारी किया था वो केवल सहानुभूति पाने के लिए किया था.

वहीं सुप्रीम कोर्ट ने इस फैसले को भी सही बताया है कि जिसमें सुशांत केस की एफआईआर पटना में दर्ज की गयी थी। कोर्ट ने बिहार सरकार के सीबीआई जांच की अनुशंसा को सही बताया है। महाराष्ट्र सरकार को कोर्ट के आदेश का पालन करने का भी आदेश दिया गया है।कोर्ट ने कहा कि मुंबई पुलिस ने इस मामले में जांच नहीं बल्कि सिर्फ पूछताछ की थी.सुप्रीम कोर्ट के फैसले से महाराष्ट्र सरकार और मुंबई पुलिस को बड़ा झटका लगा है. महाराष्ट्र सरकार सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले को चुनौती दे सकती है.

Tags:    

Similar News