कोरोना प्रभावित एक ही परिवार के 10 सदस्यों के ख़िलाफ़ एम्स प्रबंधन ने कराई FIR…स्टाफ़ के साथ अभद्रता का आरोप, इलाज में विलंब और बेड न मिलने पर हुआ था विवाद

Update: 2020-07-22 08:39 GMT

रायपुर, 22 जुलाई 2020। कोरोना उपचार के लिए एम्स भेजे गए एक ही परिवार के दस सदस्यों के ख़िलाफ़ एम्स प्रबंधन ने FIR दर्ज कराई है। एम्स प्रबंधन का आरोप है कि, कोविड संक्रमित के रुप में चिन्हित इन सभी आरोपियों ने एंबुलेंस से उतरने के बाद मास्क नहीं लगाया वहीं चिकित्सकों से अभद्रता किया। पुलिस ने एम्स प्रबंधन की रिपोर्ट पर धारा 186,188,353 और आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 की धारा 51 (a) के तहत अपराध दर्ज किया है.

रिपोर्ट में घटना 18 जुलाई की बताई गई है।जिसमें आरोप है कि एक ही परिवार के दस सदस्यों ने एकराय होकर एम्स के आयुष भवन स्थित कोरोना संक्रमण कोविड 19 विभाग में काम कर रहे डॉक्टरों और स्टाफ़ के साथ दुर्व्यवहार एवं शासकीय कार्य में बाधा उत्पन्न किया। इस घटना की रिपोर्ट 21 जुलाई को दर्ज की गई है। मामले में आरोपी बनाए गए लोगों में 6 महिलाएँ हैं।

हालाँकि आरोपी बनाए गए परिवार का पक्ष नही मिल पाया है लेकिन खबरें हैं कि कोविड संक्रमित के रुप में छोटे बच्चे भी थे और कथित तौर पर उपचार में विलंब और समुचित बेड की व्यवस्था नहीं होने पर परिवार ने आपत्ति जताई जिसके बाद विवाद बढ़ गया।

Tags:    

Similar News