12 साल बाद रोनाल्डो की घर वापसी, मैनचेस्टर यूनाइटेड ने 216 करोड़ रुपये में किया दो साल का करार

Update: 2021-08-31 07:45 GMT

नईदिल्ली 31 अगस्त 2021I पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो की 12 साल बाद पुराने क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड में वापसी हुई है। क्लब ने रोनाल्डो के साथ दो साल का करार किया है,जिसकी पुष्टि मंगलवार को हुई।क्लब ने कहा इसे एक और साल के लिए बढ़ाया जा सकता है लेकिन यह अंतरराष्ट्रीय मंजूरी के अधीन है। बता दें कि रोनाल्डो बीते शुक्रवार को ही मैनचेस्टर यूनाइटेड का दामन थाम लिया था। लेकिन कितने साल का करार हुआ है, यह जानकारी आधिकारिक तौर पर नहीं दी गई थी। हालांकि, ब्रिटिश और इतालवी मीडिया ने बता दिया था कि कि मैनचेस्टर ने रोनाल्डो को दो साल के लिए 25 मिलियन यूरो (दो अरब 16 करोड़) में साइन किया है।


बता दें कि रोनाल्डो ने जुवेंटस के लिए केवल तीन साल खेले। वह साल 2018 में जुवेंटस के साथ जुड़े थे। क्लब ने 100 मिलियन यूरो (आठ अरब 66 करोड़) में खरीदा था। उन्होंने एक बार पिर से 12 साल बाद अपने पुराने क्लब में वापसी की है। वह 2003 से लेकर 2009 तक मैनचेस्टर यूनाइटेड का हिस्सा रहे। इस दौरान उन्होंने आठ प्रमुख ट्रॉफियां जीतीं। उन्होंने 2003 में मैनचेस्टर यूनाइटेड के साथ अपने पेशेवर फुटबॉल करियर की शुरुआत की थी। मैड्रिड से पहले रोनाल्डो इंग्लिश प्रीमियर लीग का ही हिस्सा थे।


रोनाल्डो की जगह जुवेंटस ने कीन को जोड़ा
क्रिस्टियानो रोनाल्डो के क्लब छोड़ने बाद जुवेंटस ने उनके विकल्प की भी घोषणा कर दी। क्लब ने मंगलवार को कहा कि मोइस कीन एवर्टन से दो साल के ऋण करार पर टीम में वापसी करेंगे। जुवेंटस इटली के इस फॉरवर्ड के लिए दो सीजन में 70 लाख यूरो (करीब 60 करोड़) चुकाएगा जबकि स्थायी रूप से टीम से उनको जोड़ने के लिए क्लब को दो करोड़ 80 लाख यूरो (दो अरब से अधिक रुपये) खर्च करने होंगे। कीन ने 2016 में जुवेंटस में अपने पेशेवर करियर की शुरुआत की थी।

Similar News