IPL में खेलेंगी 10 टीमें, ओलंपिक में क्रिकेट पर सहमति…

Update: 2020-12-24 08:10 GMT

नईदिल्ली 24 दिसंबर 2020. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने गुरुवार को अहमदाबाद में वार्षिक बैठक में एक बड़ा फैसला लिया। साल 2022 में खेले जाने वाले इंडियन प्रीमयर लीग में 8 की जगह 10 टीमों के हिस्सा लेने पर सहमति बनी है। इस बैठक के शुरू होने से पहले ही इस फैसले पर सभी की नजरें जमीं थी। आखिरकार क्रिकेट के इस सबसे पॉपुलर टी20 टूर्नामेंट में 10 टीमों के भाग लेने को मंजूरी मिल गई।

इस बैठक में बीसीसीआइ के अध्यक्ष सौरव गांगुली समेत तमाम अधिकारी मौजूद हैं। कई अहम मुद्दों पर बैठक में चर्चा चल रही है जिसमें सबसे अहम आईपीएल में टीमों की संख्या बढ़ाने पर बात हुई। पीटीआई को बीसीसीआइ के सूत्र ने बताया कि साल 2022 में खेले जाने वाले इंडियन प्रीमियर लीग में दो नई टीमों को शामिल किया जाएगा।

बैठक से पहले यह बात सामने आई थी कि 10 टीमों के इस आईपीएल की अनुमति सिर्फ एक ही एडिशन के लिए दी जाएगी। फिलहाल इसको लेकर अभी कुछ सामने नहीं आया है। इस बैठक में इस बात पर भी सहमति बनी है कि बीसीसीआइ क्रिकेट को 2028 ओलंपिक में शामिल करने की इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) का समर्थन करेगी।

अमेरिका में 2028 में आयोजित होने वाले ओलंपिक में बीसीसीआइ टी20 फॉर्मेट में क्रिकेट को शामिल किए जाने का समर्थन करेगी। आईसीसी के साथ बीसीसीआइ भी अब ओलंपिक में क्रिकेट के खेले जाने के पक्ष में आ गई है।

Tags:    

Similar News