निर्माता शूटिंग के लिए जायेंगे मुंबई के बाहर, कर रहे तैयारी…

Update: 2020-05-12 16:25 GMT

मुंबई 12 मई 2020. मुंबई से लगातार पलायन करते मजदूरों की वजह से उन्हें मुंबई में तो शूटिंग शुरू करने की संभावनाएं कम ही महसूस हो रही हैं इसलिए वह मुंबई से बाहर कोल्हापुर में अपने धारावाहिकों की शूटिंग शुरू करवाने की व्यवस्थाओं में जुटे हुए हैं। उन्होंने शहर के लोकल मैनेजरों से संपर्क साधने की कोशिश की है ताकि वे उन्हें शूटिंग करने की जगह, स्टूडियोज, तकनीशियन, डिजाइनर्स, स्थानीय कलाकार और खाना मुहैया कराने की सुविधा प्रदान कर सकें।

भारत में फैले कोरोना वायरस का सबसे ज्यादा असर अब तक महाराष्ट्र में देखने को मिला है। पूरे देश के लगभग 30 फीसदी कोरोना के पीड़ित लोग सिर्फ महाराष्ट्र में ही हैं। महाराष्ट्र की भी अगर बात करें तो इसकी राजधानी मुंबई शहर कोरोना का गढ़ बनी हुई है। राज्य में आधे से ज्यादा कोरोना के मरीज सिर्फ मुंबई शहर में ही हैं। ऐसे विकट संकट में भी यहां की फिल्म फेडरेशन के लोग आशान्वित हैं कि जून के अंतिम सप्ताह तक फिल्मों और टीवी धारावाहिकों की शूटिंग शुरू हो सकती है। लेकिन उनके अंदाजे पर निर्माताओं को कम ही भरोसा है। लॉकडाउन के दौरान हुए नुकसान की भरपाई करने के लिए वह कहीं ऐसी जगह पर शूटिंग करना चाहते हैं जहां के स्टूडियो का किराया कम हो और खाना सस्ता हो।
टीवी चैनल हेड दीपक राजाध्यक्ष का कहना है कि टीवी के कई निर्माता अपनी शूटिंग कोल्हापुर में शुरू करना चाहते हैं। वह कहते हैं, ‘हम सरकार के यहां से जारी की गई गाइडलाइंस का इंतजार कर रहे हैं जिसकी हमें शूटिंग शुरू करने के दौरान जरूरत पड़ेगी। अगर कोरोना के मरीजों की संख्या मुंबई में इसी तरह लगातार बढ़ती रहेगी तो हम जल्दी ही कोल्हापुर के इस प्रस्ताव के बारे में सोचेंगे।’ निर्माताओं को शूटिंग शुरू करने की बहुत ही जल्दी है। हालांकि मुंबई से शूटिंग की लोकेशन कोल्हापुर स्थानांतरित करने में उनके प्रोडक्शन की लागत एक बड़ी भूमिका निभाएगी। शहर के कुछ इलाकों में दो धारावाहिकों की शूटिंग की तैयारी शुरू भी हो चुकी है। जैसे ही लॉकडाउन खत्म होगा, वहां शूटिंग शुरू हो जाएगी।
स्थानीय कलाकारों और निर्माताओं के अनुरोध पर जिले के संरक्षण मंत्री सतेज पाटिल ने हाल ही में कोल्हापुर का दौरा करके वहां शुरू होने वाली शूटिंग स्थलों का जायजा लिया। पाटिल ने शहर में धारावाहिकों की शूटिंग के लिए मेजबानी करने के लिए अपने आप को भाग्यशाली बताया। निर्माताओं ने शूटिंग के लिए शहर की पुरानी इमारतों को खोलने का अनुरोध किया है। पाटिल ने भी भरोसा दिलाया है कि जैसे ही लॉकडाउन खत्म होगा, वैसे ही सभी इमारतें शूटिंग के लिए खोल दी जाएंगी।

 

Similar News