जानिए न्यूजीलैंड की कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में शामिल और कौन हुए बाहर

Update: 2020-05-15 06:23 GMT

नईदिल्ली 15 मई 2020। कॉन्वे आईसीसी के नियम के मुताबिक इस साल 28 अगस्त को न्यूजीलैंड की तरफ से खेलने के योग्य होंगे, लेकिन असाधारण परिस्थिति के तहत उन्हें समय से पहले ही खेलने की पात्रता मिल गई थी। इस इजाजत के बाद उन्हें अब न्यूजीलैंड की कॉन्टैक्ट लिस्ट में भी शामिल कर लिया गया है।

भारत के खिलाफ सीरीज के दौरान प्रभावशाली प्रदर्शन करने वाले ऑलराउंडर काइल जैमीसन और स्पिनर अजाज पटेल को भी एलीट वर्ग में रखा गया है। कोलिन मुनरो और जीत रावल को सूची से बाहर कर दिया गया है जबकि टॉड एस्टल ने जनवरी में संन्यास ले लिया था।

डेवोन कॉन्वे बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और डोमेस्टिक क्रिकेट में उनका बैटिंग रिकॉर्ड 2017 से तीनों फॉर्मैट में शानदार रहा है। बल्लेबाजी सूची में शीर्ष पर रहे हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी पर जब वह टीम में चयन की पात्रता हासिल करेंगे तो फिर टेस्ट सलामी बल्लेबाज जीत रावल और सीमित ओवरों के बल्लेबाज मुनरो के लिए जगह नहीं बचेगी।

दक्षिण अफ्रीका में जन्में डेवोन कॉनवे को तीन साल देश में बिताने के अनिवार्य नियम से पहले ही न्यूजीलैंड क्रिकेट ने अपने अनुबंधित खिलाड़ियों की सूची में शामिल कर दिया है, क्योंकि मुख्य कोच गेविन लार्सन को लगता है कि उनकी शानदार फॉर्म को नजरअंदाज करना मुश्किल है।

न्यूजीलैंड के अनुबंधित खिलाड़ी इस प्रकार हैं :
टॉम ब्लंडेल, ट्रेंट बोल्ट, डेवोन कॉन्वे, कॉलिन डि ग्रैंडहोम, लॉकी फर्ग्यूसन, मार्टिन गप्टिल, मैट हेनरी, काइल जैमीसन, टॉम लाथम, हेनरी निकोल्स, जेम्स नीशाम, एजाज पटेल, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउथी, रोस टेलर, नील वैगनर, बीजे वाटलिंग, केन विलियमसन, विल यंग।

Similar News