….जब नक्सलियों के मांद जगरगुंडा में पुलिस-प्रशासन की टीम ने किया कैंप….. दो-दो जिलों के कलेक्टर-एसपी संग आईजी पहुंचे बीहड़ों में…. कलेक्टर विनित की बाइक पर बैठकर एसपी अभिषेक पहुंचे

Update: 2020-12-12 08:08 GMT

दंतेबाड़ा 12 दिसंबर 2020। ग्रामीणों का विश्वास जीतकर बस्तर को नक्सल मुक्त बनाने की कोशिशें अब रंग दिखाने लगी है। सोशल पुलिसिंग के जरिये ग्रामीणों का दिल अब पुलिस-प्रशासन जीतने लगी है, इसी कड़ी में शनिवार को बस्तर के कई जिलों के पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी घोेर नक्सल प्रभावित जगरगुंडा में जुटे। बस्तर आईजी सुंदरराज पी के अलावा दंतेवाड़ा कलेक्टर दीपक सोनी और सुकमा कलेक्टर विनित नंदनवार के अलावे दंतेवाड़ा एसपी अभिषेक पल्लव और सुकमा एसपी केएल ध्रुव सहित कई आला अधिकारियों ने घंटों ग्रामीणों संग वक्त गुजारा।

इस दौरान पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने दरबार लगाकर ग्रामीणों की समस्याएं सुनी और उसका त्वरित निपटारा भी किया। ग्रामीणों के साथ आला अधिकारियों ने भोजन भी किया। नक्सलियों का मांद कहे जाने वाले जगरगुंडा में ये पहली बार था, जब इतनी संख्या में पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी गांव में पहुंचे थे।

आपको बता दें कि इस इलाके में सड़क निर्माण बेहद चुनौतीपूर्ण है, आये दिन नक्सली वारदात से पूरा इलाका खौफजदा रहते हैं, ऐसे में ग्रामीणों में विश्वास जगाने के लिए पुलिस-प्रशासन की इस अनूठी पहल बेहद कारगर समझी जा रही है।

Tags:    

Similar News