कोरोना के कहर के बीच गरमी की दस्तक…. देखिये देश के दस सबसे गर्म शहर….इधर 5 अप्रैल को इन राज्यों में जारी हुई बारिश की चेतावनी

Update: 2020-04-03 05:41 GMT

नयी दिल्ली 3 अप्रैल 2020। कोरोना के कहर के बीच अब तेजी से गरमी भी बढ़ रही है। देश के दस शहरों में तेजी से तापमान बढा है। 10 शहरों में पारा 40 डिग्री के पार रहा। इस लिस्ट में सबसे ऊपर नाम खरगोन का है जहां गुरुवार को अधिकतम तापमान 41.5 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं दूसरे नंबर पर आंध्र प्रदेश का कड़प्पा है जहां पारा 41.2 डिग्री दर्ज हुआ। आंध्र प्रदेश का ही तूनी तीसरे नंबर पर है जहां पारा 40.8 डिग्री रहा। इसके बाद तेलंगाना का भद्राचलम, आंध्र प्रदेश का कुरनूल, महाराष्ट्र का मालेगांव, आंध्र प्रदेश के नंदयाल, नंदिग्राम, कर्नाटक का गुलबर्ग और अंत में आंध्र प्रदेश का अनंतपुर है जिनमें पारा 40 डिग्री के भी ऊपर रहा।

जहां एक तरफ गर्मी ने दस्तक दे दी है वहीं दूसरी तरफ एक बार फिर से 5 अप्रैल को नया पश्चिमी विक्षोभ आने वाला है। जम्मू-कश्मी के पास आने वाले इस विक्षोभ के कारण उत्तर भारत में कई राज्यो में बारिश हो सकती है। इसकी वजह से जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और लद्दाख में 8 और 9 अप्रैल को कुछ स्थानों पर गरज के साथ बारिश हो सकती है वहीं पंजाब, हरियाणा, उत्तरी राजस्थान और उत्तर-पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी कुछ स्थानों पर उसी दौरान बारिश हो सकती है।

Tags:    

Similar News