VIDEO:ATR के निवासखार में वनकर्मियों पर हमले के आरोपियों को पकड़ने पहुंची मुंगेली पुलिस को ग्रामीणों ने घेरा.. पथराव.. जुर्म दर्ज

Update: 2020-05-04 14:07 GMT

रायपुर,4 मई 2020। कल देर शाम की एक घटना ने मुंगेली ज़िले में प्रशासन और पुलिस के रसूख़ और क़ानून के उल्लंघन के प्रति डर को ठेंगा दिखाते हुए साबित किया कि, प्रशासनिक कसावट कैसी है, और इस घटना के चौबीस घंटे के भीतर पुलिस के बेबस हालात भी खुलकर सामने आ गए।

दरअसल अचानकमार टाइगर रिज़र्व इलाक़े में ट्रेप कैमरे लगे हैं, उन कैमरों में कुछ ग्रामीण शिकार के लिए उपयोगी ग्रामीण हथियारों के साथ दिखे थे। वन अमले को संदेह हुआ कि, ग्रामीणों ने शिकार किया है। वन अमला ATR के निवासखार गाँव पहुँचा और उसने ग्रामीणों से पूछताछ शुरु की, वन अमले का आरोप है कि, ग्रामीण आक्रोशित हो गए और उन्होंने वन अमले से ना केवल मारपीट की, वहीं उठत बैठक भी लगवाए। वन अमले की ओर से इस मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई गई। जिसमें सत्रह ग्रामीणों को नामज़द आरोपी बनाया गया।

Full View

अब से कुछ देर पहले मुंगेली पुलिस दल बल से साथ जब कि गाँव पहुँची तो ग्रामीणों ने तब पुलिस बल को घेर लिया जबकि, पुलिस ने तीन महिलाओं समेत नौ को गिरफ़्तार कर लिया। ग्रामीणों ने पुलिस पर पथराव भी किया, हालाँकि पुलिस बल बग़ैर किसी गंभीर नुक़सान के वहाँ से निकल गया।

हालाँकि अपुष्ट खबरें यह भी है कि, पथराव से पुलिस की गाड़ी को आशिंक क्षति हुई है, वहीं एक वरिष्ठ अधिकारी को भी हल्की चोटें आई हैं।इस घटना ने यह बताया है कि, ईलाके में पुलिस के रसूख़ का क्या आलम है।

रेंज आईजी दीपांशु काबरा ने NPG से कहा
“वनकर्मियों पर हमले और दुर्व्यवहार के आरोपियों को पुलिस पकड़ने गई थी..पुलिस टीम पर हमले जैसी बात नहीं है.. ग्रामीणों के समुह में किसी ने पत्थर चलाया, ऐसी सूचना है.. पुलिस आवश्यक वैधानिक कार्यवाही कर रही है..”

Tags:    

Similar News