VIDEO ब्रेकिंग: SP ने मांगी रिश्वत, PCC चीफ मोहन मरकाम बोले…ऐसे पुलिस अधिकारी को हम बर्दास्त नहीं करेंगे

Update: 2020-06-21 08:51 GMT

रायपुर/कोंडागांव, 21 जून 2020। प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कोंडागांव के पुलिस अधीक्षक बालाजी सोमावार पर गंभीर आरोप लगाया है। मरकाम ने कहा है कि केस में फसाने के नाम पर कोंडागांव एसपी द्वारा पैसे की मांग की जा रही है, जो कि बेहद गंभीर है।
मरकाम ने मीडिया से बात करते हुए कोंडागांव के चोपड़ा परिवार का हवाला दिया। उन्होंने कहा कि दहेज प्रताड़ना के नाम पर उन्हें परेशान किया जा रहा है। जिनका उस मामले में कोई दोष नहीं है, उनपर भी केस बनाया जा रहा। चोपड़ा परिवार ने एसपी से मुलाकात की तो उनसे रिश्वत की मांग की गई। यह बेहद निंदनीय कृत्य है। नए जिले का एसपी का ये कृत्य ठीक नहीं है।
मरकाम ने कहा कि इस मामले की शिकायत डीजीपी समेत वरिष्ठ अधिकारियों से की है। उन्होंने दो टूक कहा, रिश्वत मांगने वाले एसपी को वे बर्दाश्त नहीं करेंगे। उनके खिलाफ हाइकमान और सरकार तक बात पहुंचाएंगे।

Full View

राज्य बनने के बाद यह पहला मौका है, जब पीसीसी चीफ ने किसी एसपी पर सीधे पैसे मांगने का आरोप लगाया है। इस मामले कोंडागांव एसपी का पक्ष जानने के लिए बात करने की कोशिश की गई, पर उनसे संपर्क नहीं हो पाया।

यह है पूरा मामला: युवक प्रेम चोपड़ा ने 2018 में धमतरी की तलाकशुदा युवती रिया से प्रेम विवाह किया था। उसकी 10 साल की बेटी भी थी। फरवरी 2019 में रिया की तबीयत खराब हाे गई। उसे जिला अस्पताल में भर्ती करवाया, घर लाने के बाद तबीयत फिर खराब हुई तो धमतरी ले जाया जा रहा था, लेकिन रास्ते में माैत हाे गई। पीएण रिपोर्ट में जहर सेवन से मौत की बात सामने आई। युवती के परिजन ने चोपड़ा परिवार पर दहेज मांगने और प्रताड़ित कर बेटी को मारने का आरोप लगाते हुए कोंडागांव थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस के मुताबिक युवती ने अपने परिवार काे व्हाट्सएप पर मैसेज कर कहा था कि पति उससे दहेज की मांग कर रहा है और प्रताड़ित कर रहा है, जिससे वह परेशान है।

Tags:    

Similar News