UP Weather News: 24 घंटे, 51 मौत! यूपी में नौतपा हुई जानलेवा, गर्मी से 51 लोगों की गयी जान

UP Weather News: इस साल गर्मी पुरे देश में जानलेवा बन गयी है. देश के ज्यादातर राज्यों में लू का रेड अलर्ट जारी किया है. राजस्थान, गुजरात, बिहार समेत कई राज्य गर्मी का सितम झेल रहे हैं.

Update: 2024-05-30 09:24 GMT

UP Weather News: इस साल गर्मी पुरे देश में जानलेवा बन गयी है. देश के ज्यादातर राज्यों में लू का रेड अलर्ट जारी किया है. राजस्थान, गुजरात, बिहार समेत कई राज्य गर्मी का सितम झेल रहे हैं. उत्तर प्रदेश में भी इन दिनों भीषण गर्मी का कहर जारी है. प्रदेश में तापमान 49 डिग्री सेल्सियस के करीब पहुंच गया है. गर्मी जान लेने पर उतर आयी है. बुधवार को प्रदेश के अलग - अलग जिलों में गर्मी और लू से 51 लोगों की जान चली गयी.

24 घंटे में 51 लोगों की मौत

जानकारी के मुताबिक़, पिछले 24 घंटे यानी बुधवार को भीषण गर्मी और लू की चपेट में आने 51 लोगों की मौत हो गयी. सबसे ज्यादा मौत बुंदेलखंड में हुई है. यहाँ लू की चपेट में आने से 31 लोगों की जान चली गई. फतेहपुर ज़िले में 5, महोबा में 8 और हमीरपुर में 7 लोगो की मौत हुई है. इसी तरह चित्रकूट में 6, बांदा में तीन और जालौन में दो व्यक्ति की मौत हो गई. वहीँ बहराइच में लू की चपेट में आने दो लोगों की जान चली गई. 

इधर गर्मी से प्रयागराज में एक दरोगा समेत 4 लोगों की मौत हो गयी. वाराणसी में 6, मिर्जापुर में 6 , आजमगढ़, जौनपुर और सोनभद्र में एक-एक की मौत हुई है. ग्रेटर नोएडा में लू लगने से एक बुजुर्ग और बलिया में 1 महिला ने दम तोड़ दिया. 

गर्मी से मिलेगी राहत 

बता दें दिल्ली-NCR समेत कई राज्यों में अचानक मौसम ने करवट ली और तेज गर्मी के बीच शाम को बारिश हुई। इस बारिश ने भीषण गर्मी से जूझ रहे लोगों को काफी राहत दी है. वहीं, मौसम विभाग ने बताया कि केरल और पूर्वोत्तर भारत में मॉनसून जल्द दस्तक देने वाला है...पूरी खबर पढ़ने के लिए यहाँ क्लीक करें..


Full View


Tags:    

Similar News

Sahara India ED Raid: