UP Teacher Suspended: स्कूल में करंट लगने से 5 साल की बच्ची की मौत, प्रिंसिपल - शिक्षक समेत पूरा स्टाफ सस्पेंड, BEO को नोटिस

UP Teacher Suspended:उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में बेहद दर्दनाक हादसा हो गया. यहाँ एक स्कूल में पांच साल की मासूम बच्ची की करंट की चपेट में आकर मौत हो गई. इस मामले में बेसिक शिक्षा अधिकारी ने एक्शन लिया है.

Update: 2024-07-08 09:04 GMT

IPS Vikas Kumar Suspended

UP Teacher Suspended: गाजीपुर: उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में बेहद दर्दनाक हादसा हो गया. यहाँ एक स्कूल में पांच साल की मासूम बच्ची की करंट की चपेट में आकर मौत हो गई. इस मामले में बेसिक शिक्षा अधिकारी ने एक्शन लिया है. लापरवाही के आरोप में स्कूल के प्रिंसिपल और टीचर समेत छह कर्मचारियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. साथ ही खंड शिक्षा अधिकारी को कारण बताओ नोटिस जारी किया है. 

स्कूल में करंट से हुई थी मौत 

जानकारी के मुताबिक़, घटना रेवतीपुर ब्लॉक के नगसर हाल्ट थाना क्षेत्र के उजराडीह कंपोजिट विद्यालय की है. भरवलियां के रहने वाले 5 वर्षीय बच्ची रागिनी शनिवार को अपने किसी परिचित के साथ स्कूल आई थी. नामांकन के लिए वो स्कूल आयी हुई थी. इसी बीच वो प्यास लगने पर पानी पीने के लिए स्कूल के हैंडपंप के पास गयी. तभी करंट की चपेट में आ गयी और उसकी मौत हो गयी. 

घटना के बाद उसे मासूम के परिजन और टीचर्स उसे एक निजी अस्पताल ले गए. जहाँ डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया. बच्ची के मौत से माता-पिता और ग्रामीणों ने स्कूल परिसर में जमकर हंगामा किया. जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और परिजनों को शांत कराया. इस मामले में स्कूल प्रिंसिपल के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराई गयी है.

मामले में प्रधानाचार्य समेत 6 सस्पेंड  

इधर, घटना को गंभीरता से लेते हुए बेसिक शिक्षा अधिकारी हेमंत राव ने लापरवाही के आरोप में प्रधानाचार्य शेषनाथ सिंह, सहायक अध्यापक शैलेन्द्र राम, सहायक अध्यापक विनोद सिंह, सहायक अध्यापक सुधीर कुमार सिंह, दो शिक्षा मित्रों शिवशंकर राय और शीला कुशवाहा को निलंबित कर दिया है. इसके साथ ही बीएसए ने इन सभी का मानदेय रोक  इनके खिलाफ विभागीय जांच का आदेश दिया है. जांच में दोषी पाए गए तो कठोर कार्रवाई की जाएगी.

वहीँ खंड शिक्षाधिकारी रेवतीपुर को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया है. इस मामले में बिजली विभाग के संबंधित अधिकारियों पर भी गाज गिर सकती है. 


Tags:    

Similar News