UP Police Suspended News: एक्शन मोड में यूपी सरकार, आगरा में 56 पुलिसकर्मी सस्पेंड, IPS जे. रविंद्र गौड़ के आदेश पर हुई कार्रवाई

UP Police Suspended News: आगरा में 48 घंटे के अंदर अनुशासनहीनता और लापरवाही के आरोप में 12 दरोगा समेत 56 पुलिस वालों को सस्पेंड कर दिया गया है.

Update: 2024-06-14 06:14 GMT

UP Police Suspended News: उत्तर प्रदेश सरकार एक्शन मोड में हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश में भ्रष्टाचार के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है. इस बीच आगरा में 48 घंटे के अंदर अनुशासनहीनता और लापरवाही के आरोप में 12 दरोगा समेत 56 पुलिस वालों को सस्पेंड कर दिया गया है. इस बड़ी कार्रवाई से पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया है.

48 घंटे में 56 पुलिसकर्मी सस्पेंड 

जानकारी के मुताबिक़,  आगरा कमिश्नर जे० रवीन्द्र गौड ने लापरवाह और भ्रष्टाचार पुलिसकर्मियों के खिलाफ लगातार एक्शन ले रहे हैं. पिछले 48 घंटे के अंदर पुलिस कमिश्नर जे. रविंद्र गौड़ के आदेश पर 56 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया. जिसमे से डीसीपी सिटी सूरज राय ने सिटी के थाने और अलग अलग विभाग के 31 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया. वहीँ गुरुवार देर शाम डीसीपी पश्चिमी जोन सोनम कुमार ने 4 दरोगा, 4 हेड कॉन्स्टेबल,एक कम्प्यूटर ऑपरेटर और एक उर्दू अनुवादक और 13 सिपाहियों समेत 23 पुलिस कर्मी और डीसीपी पूर्वी अतुल शर्म ने दो पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया.

मिली थी शिकायत  

बता दें पुलिस आयुक्त जे . रविंद्र गौड़ को इन पुलिसकर्मियों के खिलाफ लापरवाही और भ्रष्टाचारी की शिकायत मिली थी. जिसके बाद सभी के खिलाफ गोपनीय जांच कराई गयी. इनमें से कई पुलिसकर्मी लापरवाही कर रहे थे तो कुछ भ्रष्टाचार में शामिल थे. जिसके बाद उनपर कार्रवाई हुई है.

पासपोर्ट सत्यापन के नाम पर वसूली  

गुरवार को पुलिस विभाग ने 25  पुलिसकर्मियों के निलंबन का अलग अलग आदेश जारी किया. आगरा पुलिस कमिश्नरेट के पूर्वी जोन के डीसीपी अतुल शर्मा ने शमशाबाद थाना में तैनात प्रशिक्षु एसआई मिनाली चौधरी और डौकी थाना में तैनात मुख्य आरक्षी सुबोध कुमार को निलंबित किया है. ये दोनों पासपोर्ट सत्यापन के नाम पर वसूली रिश्वत खोरी कर रहे थे. इस काम में 4 दारोगा और 12 सिपाही भी शामिल हैं. 

साइबर थाने में उत्पीड़न का आरोप 

वहीँ रिश्वतखोरी में साइबर क्राइम थाने वहीँ रिश्वतखोरी में साइबर क्राइम थाने में तैनात मुंशियों समेत पुलिसकर्मियों की साइबर अपराधियों संग संलिप्तता पायी गयी है, कुछ पर साइबर सेल में उत्पीड़न करने का आरोप है. न्यू आगरा में तैनात दारोगा धर्मेंद्र सिंह और प्रशिक्षु दारोगा अनंत पर केस के धाराओं और विवेचना में हेरफेर का आरोप है. 

 बता दें अभी और भी  पुलिसकर्मियों के खिलाफ जांच जारी है. अनुशासनहीनता और लापरवाही में उनकी संलिप्तता पायी जाती है तो उनके खिलफ भी कार्रवाई की जायेगी. 



 




 


Tags:    

Similar News