UP Police News: यूपी में ADG - DIG का छापा, तीन पुलिसकर्मियों समेत 20 पकड़ाए, थानाध्यक्ष फरार, जाने मामला

UP Police News:उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में वाराणसी जोन के एडीजी पीयूष मोर्डिया(Varanasi Zone Piyush Mordia) ने बड़ी कार्रवाई की है

Update: 2024-07-25 09:04 GMT

UP Police News

UP Police News: उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में वाराणसी जोन के एडीजी पीयूष मोर्डिया(Varanasi Zone Piyush Mordia) ने बड़ी कार्रवाई की है. गुरुवार सुबह एडीजी पीयूष और डीआईजी आजमगढ़ ने अवैध वसूली की शिकायत पर भरौली चौराहे पर छापेमारी की. जिसके बाद तीन पुलिसकर्मियों समेत 20 लोगों को हिरासत में लिया गया है. जबकि थानाध्यक्ष फरार है. 

जानकारी के मुताबिक़, मामला यूपी और बिहार सीमा पर स्थित नरही थाने के भरौली का है. नरही थाने की पुलिस के खिलाफ लगातार रिश्वत खोरी और अवैध वसूली के मामले सामने आ रहे थे. बड़े पैमाने पर शराब, पशु तस्करी से लेकर लाल बालू के तस्करी की शिकायत आ रही थी. ट्रकों से वसूली के लिए पुलिसकर्मियों ने कुछ आदमी रखे हुए थे. इतना ही नहीं इसकी वजह से गाजीपुर के पूर्वांचल एक्सप्रेस वे जाम भी लगता था. 

जिसके बाद वाराणसी एडीजी पीयूष मोर्डिया और डीआईजी आजमगढ़ वैभव कृष्ण ने इन्हे रंगेहाथ पकड़ने का प्लान बनाया. फिर गुरुवार रात 12 बजे एडीजी, डीआईजी और क्राइम ब्रांच की टीम सादी वर्दी में निकल गयी और कई स्थानों पर कार्रवाई की. एडीजी पीयूष मोर्डिया और डीआईजी वैभव कृष्ण ने सुबह करीब चार बजे छापेमारी की. इस दौरान बलिया एसपी भी मौजूद रहे. अधिकारीयों को देखते ही वहां हड़कम्प मच गया.

मौके से ही तीन पुलिसकर्मी समेत 20 लोगों को हिरासत में लिया गया है.बताया जा रहा कि काफी संख्या में बाइक, रजिस्टर और 50 से अधिक मोबाइल भी बरामद किए गए. वही अधिकारी को देखते ही नरही थानाध्यक्ष फरार हो गया है. थानाध्यक्ष का कमरा सील कर दिया गया है. बता दें दो पुलिसकर्मियों को बालू तस्करों से वसूली करते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया है. जिससे पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया है. फ़िलहाल सभी पूछताछ की जा रही है. सभी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है. 

 


Tags:    

Similar News