UP News: ऊपर हाईटेंशन तार, नीचे सोता रहा युवक, हमसफर एक्सप्रेस ट्रेन की छत पर लेटकर कर रहा था सफ़र, जानिए फिर क्या हुआ...

UP News: उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहाँ एक युवक ने ट्रेन की छत पर लेटकर करीब 400 किली सफर किया. इसे देख वहां मौजूद रेल अधिकारियों समेत यात्रियों के भी होश उड़ गए.

Update: 2024-04-03 11:06 GMT

UP News: उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहाँ एक युवक ने ट्रेन की छत पर लेटकर करीब 400 किली सफर किया. इसे देख वहां मौजूद रेल अधिकारियों समेत यात्रियों के भी होश उड़ गए. 

जानकारी के मुताबिक़, यह पूरा मामला कानपुर सेंट्रल स्टेशन का है. मंगलवार के देर रात करीब एक बजे दिल्ली के आनंद विहार से ट्रेन संख्या 12572 हमसफर एक्सप्रेस (Humsafar Express) कानपुर सेंट्रल स्टेशन (Kanpur Central Station) के प्लेटफॉर्म पर पहुंची थी. तभी स्टेशन पर मौजूद यात्रियों ने देखा कि युवक ट्रेन के बी-11 कोच की छत पर लेटा हुआ है. यात्रियों ने फ़ौरन इसकी सूचना रेल अधिकारियों को दी. ट्रेन की छत पर एक युवक के लेटे होने की जानकारी मिलती ही रेलवे के अधिकारी, आरपीएफ और जीआरपी का स्टाफ मौके पर पहुंचा. 

अधिकारियों ने उसको समझाकर नीचे उतारने का प्रयास किया लेकिन वो नहीं माना. बता दें ट्रेन के ऊपर से 25000 वोल्ट की लाइन जाती है ऐसे में उसके खड़े होने से बड़ा हादसा हो सकता था. अधिकारियों ने बहुत कोशिश की पर वो नहीं उतरा. उसके बाद अधिकारियों ने सूझ बुझ से काम लिया फिर  बिजली की लाइन बंद करवाई. और उसे नीचे उतारा. 

जब युवक से पूछताछ की गयी तो पता चला कि युवक का नाम दिलीप कुमार है. दिलीप फतेहपुर के बिंदकी तहसील के फिरोजपुर गांव का रहने वाला है. आनंद विहार स्टेशन से दिलीप ट्रैन में बैठा था,उसे अपने घर जाना था लेकिन ट्रेन में कोई सीट नहीं खाली थी. जिसके बाद वो ट्रेन की छत पर बैठ गया और उसे नींद आ गयी. करीब पांच घंटे वो ट्रेन की छत पर लेटा रहा. युवक को प्रयागराज में मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया. जहाँ उसे उसपर जुर्माना लगाया गया और चेतावनी दी गयी. वही इसमें दिल्ली रेल अधिकारियों की गलती सामने आ रही है ट्रेन करीब 45 मिनट तक प्लेटफार्म पर खड़ी रही. लेकिन किसी ने नहीं देखा.



Tags:    

Similar News